मसूरी – BJP ने पालिका EO को ज्ञापन देकर सड़कों की दशा सुधारने की मांग की।

मसूरी : भाजपा मसूरी मंडल ने नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन देकर मांग की है कि शहर के संपर्क मार्गों सहित लंढौर बाजार मार्ग, कैमल्स बैक मार्ग आदि की मरम्मत की जाय साथ ही शहर के सार्वजनिक शौचालयों को आधुनिक सुविधा से युक्त किया जाय।
नगर पालिका अधिशासी अधिकारी यूके तिवाड़ी को भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल के नेतृत्व में ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन की जानकारी देते हुए भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने बताया कि नगर पालिका क्षेत्र की अधिकतर सड़के क्षतिग्रस्त हो रखी है, वहीं शौचालयों की हालात भी बहुत खराब है। उन्होंने कहा कि सीजन शुरू होने वाला है और पालिका की सभी सड़कें क्षतिग्रस्त है जिसके कारण पर्यटकों सहित स्थानीय नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह चौक के पास पालिका का एकमात्र शौचालय है जिसकी दशा बहुत खराब है जब पर्यटक आता है तो वह शौचालय में नहीं जा पाता विशेष कर महिलाओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यह पालिका के लिए बडे शर्म की बात है कि वह पर्यटकों को बेसिक सुविधा भी नहीं दे पा रही है। वहीं कैमल्स बैक रोड पर पालिका ने आधुनिक शौचालय बनाये थे जिसमें से करीब करीब सभी बंद हैं जिसके कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं कैमल्स बैक रोड की दशा भी खराब है इसके लिए लोक निर्माण विभाग को कहा जाय ताकि मरम्मत हो सके। वहीं उन्होंने लोकल बस का संचालन करने की भी मांग की क्यो ंकि बस लंबे समय से बंद है जिस कारण स्कूल जाने वाले छात्रों व स्थानीय नागरिकों को बस की सुविधा नहीं मिल पा रही है। वहीं मालरोड पर दुकानें बनाने पर उन्होंने कहा कि अगर वहां पर पालिका अतिक्रमण कर दुकानें बना रही हैं तो इस पर शासन स्तर से कार्रवाई करवाई जायेगी।
इस मौके पर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी यूडी तिवाड़ी ने कहा कि भाजपा मसूरी मंडल ने जो ज्ञापन दिया है उस पर बोर्ड बैठक में प्रस्ताव रखने के बाद कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि सड़कों के क्षतिग्रस्त होने के बारे में कहा गया है जिसे बोर्ड बैठक में लाया जायेगा व उसके बाद कार्यवाही की जायेगी। शौचालयों के बारे में कहा कि जो शौचालय खराब हो गये है उन्हें प्राथमिकता के आधार पर ठीक कराया जायेगा। जहां तक बस का सवाल है तो वह मरम्मत के लिए गई है उसके आने के बाद बोर्ड बैठक में प्रस्ताव रखा जायेगा व तभी संचालन किया जायेगा। उन्होंने मालरोड पर बन रही तीन दुकानों के बारे में कहा कि यह उनके संज्ञान में नहीं है उसके बारे में जानकारी हासिल करने के बाद उचित कार्रवाई की जायेगी। इस मौके पर पालिका के मनोनीत सभासद अरविंद सेमवाल, मदन मोहन शर्मा, भाजपा महामंत्री कुशाल राणा, महिला मोर्चा अध्यक्ष पुष्पा पडियार, नरेंद्र पडियार, राजेश्वरी नेगी, आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *