मसूरी – क्षेत्र विशेष के लोगों पर टिप्पणी को लेकर शहर में उबाल, माफी मांगने पर शांत हुआ मामला।

मसूरी : नगर पालिका परिषद मसूरी के पर्यटन प्रभारी द्वारा क्षेत्र विशेष के लोगों पर की गई टिप्पणी से लोगों में खासा आक्रोश पैदा हो गया और उन्होंने माल रोड के बैरियर पर धरना प्रदर्शन किया। जिससे पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा इस दौरान स्कूली छात्र छात्राओं को भी काफी परेशानी हुइ।
नगर पालिका परिषद के पर्यटन प्रभारी विनोद कुमार ने क्षेत्र विशेष के लोगों पर तंज करना भारी पड़ गया। दूसरे दिन भी जौनपुर क्षेत्र के लोगों द्वारा बैरियर पर ताला डाल दिया गया है और वाहनों को प्रवेश नहीं करने दिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाने की बहुत कोशिश की गई लेकिन क्षेत्र के लोगों द्वारा पर्यटन प्रभारी के निलंबन की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी रहा इस दौरान माल रोड पर सैकड़ों की संख्या में क्षेत्रीय लोग एकत्रित हो गए और उन्होंने वाहनों की आवाजाही बंद कर दी जिससे मालरोड के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। इस दौरान क्षेत्रीय लोगों का पुलिस प्रशासन द्वारा पर्यटन प्रभारी को कोतवाली में बुलाया गया जिस पर पर्यटन प्रभारी द्वारा सार्वजनिक रूप से माफी मांगी गई तब जाकर मामला शांत हुआ। इस मौके पर नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल ने कहा कि नगर पालिका में तैनात पर्यटन प्रभारी द्वारा क्षेत्र के लोगों के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है साथ ही पालिका अध्यक्ष उक्त कर्मचारी के बचाव में उतर आए हैं जिससे क्षेत्रवासियों का आक्रोश और बढ़ गया है उन्होंने कहा कि उक्त पर्यटन प्रभारी द्वारा लिखित व मौखिक रूप में माफीनामा देने के बाद प्रदर्शन स्थगित कर दिया गया है साथ ही पर्यटकों और आम लोगों की सुविधा को देखते हुए मामले को शांत कर दिया गया है।

 

इस मौके पर मसूरी पहुंचे कबीना मंत्री मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आया है और वे नगर पालिका अध्यक्ष, उपजिलाधिकारी और सीओ मसूरी से वार्ता कर मामले की जानकारी लेंगे और इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए निर्देशित करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन मल्ल, सुरेंद्र रावत, शूरवीर रावत, रणवीर कंडारी, मेघ सिंह कंडारी, गुड मोहन सिंह, पालिका सभासद गीता कुमाई, दर्शन रावत, प्रताप पंवार, दिनेश पंवार, सरिता पंवार, सहित बड़ी संख्या में जौनपुर क्षेत्र के निवासी मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *