मसूरी – लगातार छठवें दिन भी अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, कैमल्स बैक रोड व स्प्रिंग रोड से हटाया अतिक्रमण।

मसूरी : प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अवैध अतिक्रमण, अवैध खनन को चिन्हित कर हटाने के लिए जिलाधिकारी को दिए आदेश व जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम मसूरी के नेतृत्व में लगातार छठवें दिन भी अतिक्रमण हटाने का कार्य जारी रहा। इसके तहत पूरे कैमल्स बैक रोड से नगर पालिका, व पुलिस बल के साथ अतिक्रमण हटाया गया। एसडीएम का साफ कहना है कि रोड साईड पर अतिक्रमण कतई बर्दास्त नहीं किया जायेगा।
एसडीएम के नेतृत्व में लाइब्रेरी अंबेडकर चैक से अतिक्रमण पर पालिका का बुलडोजर चला। जो पूरे कैमल्स बैक रोड से अतिक्रमण हटाते हुए कुलडी ग्रीन चैक तक पहुंचा व वहां से लाइब्रेरी स्प्रिंग रोड पर अतिक्रमण हटाने का कार्य किया गया। अंबेडकर चैक पर सबसे पहले नगर पालिका के शौचालय के बाहर का थड़ा तोड़ा गया उसके बाद कैमल्स बैक रोड पर अतिक्रमण अभियान चलाया गया व जो भी अवैध खोखे बने से सभी तोड़े गये इस दौरान कई लोगों ने नगर पालिका की रसीदें दिखाई जिसे एसडीएम ने नकार दिया व कहा कि रोड पर किसी तरह का अतिक्रमण बर्दास्त नहीं किया जायेगा। इस दौरान कई लोगों ने पहले ही अपने अतिक्रमण स्वयं ही तोड़ दिए। अभियान के दौरान पत्रकारों से बातचीत में एसडीएम नरेश चन्द्र दुर्गापाल ने कहा कि अतिक्रमण लगातार छठवें दिन जारी है और आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि छठवें दिन कैमल्स बैक रोड से अतिक्रमण हटाया गया। उन्होंने कहा कि यह मसूरी की सबसे महत्वपूर्ण रोड है जहां पर्यटक आते जाते हैं व स्थानीय लोगे प्रातः काल भ्रमण करते हैं। यहां पर लोगों ने खोखे डाल दिए, कईयों ने रोड पर दुकाने लगा दी जिसके कारण रोड संकरी हो गई व एक वाहन का निकलना भी कठिन हो गया था। इस क्षेत्र का दो तीन दिन पहले चिन्हीकरण करवा दिया गया था जिसमें कईयों ने स्वयं अपना अतिक्रमण हटा दिया व जिन्होंने नहीं हटाया उसे जेसीबी के माध्यम से हटा दिया गया है अब इस मार्ग पर दो वाहन आराम से आमने सामने से निकल सकेंगें। उन्होंनेे कहा कि अभी एक दो रोड़ और बची हैं उनसे अतिक्रमण हटाया जायेगा। उन्होंने कहा कि कई लोग नगर पालिका की पर्ची दिखा रहें हैं कि उनसे किराया लिया जा रहा है लेकिन सडक सार्वजनिक संपत्ति है जो लोगों के चलने के लिए है वहां पर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण बर्दास्त नहीं किया जायेगा। सड़क पर बैठने का किसी का अधिकार नहीं हैं जो पर्चियां काटी गई गलत है। इस मौके पर नगर पालिका ईओ यूडी तिवाड़ी, कार्यालय अधीक्षक महावीर सिंह राणा, नायब तहसीलदार भौपाल सिंह चैहान, प्रभारी निरीक्षक पुलिस गिरीश चंद्र शर्मा, एसएसआई गुमान सिंह नेगी, सहित पुलिस व पालिका कर्मचारी मौजूद रहे।


उपजिलाधिकारी नरेश चंद्र दुर्गापाल ने कहा कि रोड़ों के अतिक्रमण अभियान के बाद एमडीडीए के साथ होटलों व भवनों के खिलाफ अभियान चलाया जायेगा। जिनका आवासीय नक्षा पास है और वहां होटल बन गये हैं व जो दो मंजिल नक्षा पास है और वह तीन या चार मंजिल बन गया है उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी जिसके तहत पहले उन्हें सीज किया जायेगा व उसके बाद ध्वस्ती करण की कार्रवाई की जायेगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल