मसूरी – कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया 30.5मीटर उंचे राष्ट्रीय ध्वज का लोकर्पण।

मसूरी : प्रदेश के कबीना मंत्री गणेश जोशी ने शहीद स्थल झूलाघर पर एमडीडीए के माध्यम से बनाये गये 30.5 मीटर उंचे राष्ट्रीय ध्वज हाई मास्टनेशनल फ्लेग का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह ध्वज आम जनता सहित पर्यटकों के अंदर देश भक्ति की भावना का संचार करेगा।


शहीद स्थल झूलाघर पर एमडीडीए द्वारा आयोजित ध्वज लोकार्पण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए कबीना मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि उनका प्रयास था कि ध्वज का लोकार्पण करें लेकिन विगत दिनों आपदा के कारण वह लगातार क्षेत्र में जाकर आपदा पीड़ितों की सेवा में लगे हैं। उन्होंने कहा कि मसूरी विधानसभा में जितने कार्य हुए पूरे उत्तराखंड में किसी भी विधानसभा में नहीं हुए।

कैबिनेट मंत्री जोशी ने कहा कि जीरो प्वांइट पर एक बड़ी पार्किग बनने जा रही है वहीं जाम से निजात दिलाने के लिए सात सौ करोड़ की सुरंग का शीघ्र केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी करेंगे। वहीं शीघ्र टाउन हाल का लोकार्पण किया जाना है व किंक्रेग में पार्किग का लोकार्पण भी होने जा रहा है। स्वास्थ्य सेवाओं में लगातार बढोत्तरी की गई हैं आईसीयू, वेंटिलेटर की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि मसूरी के विकास में एमडीडीए का बहुत बडा योगदान है जिसकी जितनी सराहना की जाय कम है। वहीं नगर पालिका परिषद अगर जगह नहीं देती तो कई योजनाएं नहीं बन सकती थी क्यों कि विधायक पैसा व योजना ला सकता है लेकिन जमीन तो पालिका को देनी है। इस मौके पर उन्होंने कैमल्स बैक रोड पर पार्क बनाने, शौचालय बनाने और हेलीपैड के लिए पालिका भूमि उपल्ब्ध कराती है तो हैलीपैड बनाया जायेगा ताकि पर्यटन को बढावा मिल सके।

इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि झूलाघर पर राष्ट्रीय ध्वज लगा व सौंदर्यीकरण कर चार चांद लगाने का कार्य किया है इसके लिए मंत्री गणेश जोशी व एमडीडीए का विशेष आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि झूलाघर एमडीडीए से नगर पालिका ने वापस लिया और इसका सौंदर्यीकरण किया गया व शीघ्र ही यहां पर जिनकी दुकानें थी उन्हें दुकाने आवंटित की जायेंगी। इस मौके पर उन्होंने कैमल्स बैक रोड पर पार्क बनाने, मैसानिक लॉज पर शौचालय बनाने, लाइब्रेरी चौक सर्कल को छोटा करने, कैमल्स बैक रोड का लोनिवि से निर्माण करवाने, मालरोड पर व्यू प्वांइट बनवाने, मालरोड पर एंटिक पोल जो टूट चुके हैं उन्हें बनवाने आदि की मांग की। इससे पूर्व MDDA के अधिशासी अभियंता श्याम मोहन शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज जहां भी फहराया जाता है वह हमारे आत्म सम्मान का प्रतीक होता है। यह ध्वज 30.5 मीटर उंचा है जिसके लिए आकर्षक लाइटें लगाई गई हैं। साथ ही जिस संस्था ने इसका निर्माण किया वह इसकी एक वर्ष तक देखभाल भी करेगी।

इस मौके पर एमडीडीए के सचिव मोहन सिंह बर्निया, भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, भाजयुमो की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी, पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियायल, सभासद मदन मोहन शर्मा, जसोदा शर्मा, गीता कुमाई, अरविंद सेमवाल, मुकेश धनाई, धर्मपाल पंवार, पुष्पा पडियार, धन प्रकाश अग्रवाल, कपिल मलिक, राकेश अग्रवाल, महामंत्री कुशाल राणा, अमित पंवार, मनोज खरोला, आरएन माथुर, सहित बड़ी संख्या में लोग मौेजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *