मसूरी – कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया किंक्रेग पार्किग का निरीक्षण।

मसूरी : कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किंक्रेग स्थित पार्किंग का निरीक्षण किया व लोक निर्माण विभाग तथा एमडीडीए के अधिकारियों से वार्ता की। उन्होंने बताया कि 20 दिसंबंर को पार्किंग सहित टाउन हाल का लोकार्पण होना है व इसी दिन यमुना पेयजल योजना व सिफन कोर्ट के बेघरों के लिए माता मंगला द्वारा बनाये जाने वाली आवासीय कालोनी का शिलान्यास आईडीएच में किया जाना है।


प्रदेश के कबीना मंत्री गणेश जोशी ने किंक्रेग में 20 दिसंबंर को लोकार्पण होने वाली पार्किंग का निरीक्षण किया व अधिकारियों के साथ बैठक की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बीस दिसंबर को मुख्य मंत्री पार्किंग सहित टाउनहाल का लोकार्पण करेंगे व साथ ही आईडीएच में सिफन कोर्ट के विस्थापितों के लिए बनने वाले आवासों का व यमुना पेयजल योजना का शिलान्यास भी करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्किं्रग बनने के बाद कुछ राहत मिलेगी वहीं जीरो प्वाइंट पर भी एक पार्किग बनने जा रही है ताकि जाम से निजात मिल सके वहीं कार्ट मेंकजी रोड से एक टर्नल बननी है लेकिन इसका कार्य थोड़ा विलंब हो गया है। पहले यह सात सौ करोड में बननी थी अब यह आठ सौ 37 करोड की बननी है जिसकी डीपीआर तैयार हो रही है जिसका कार्य जनवरी में शुरू हो जायेगा। राधा भवन में स्टेट गेस्ट हाउस बनने पर कहा कि इसमें कितनी प्रगति हुई है इसमें मुख्य सचिव से बात की जा रही है और आने वाले समय में जमीन एक्वायर करने के बाद इस ओर कार्य किया जायेगा। उन्होंने सिफन कोर्ट पर विरोध करने वालों पर तंज कसते हुए कहा कि जिन्हें इस मामले में राजनीति करनी है वह करते रहे हम काम कर रहे हैं और करते रहेंगे। इस मौके पर प्रमुख अभियंता लोनिवि प्रमोद कुमार, मुख्य अभियंता सीएम पांडे, अधिशासी अभियंता डीसी नौटियाल, एमडीडीए के अधिशासी अभियंता अतुल गुप्ता, लोनिवि के अपर सहायक अभियंता पुष्पेद्र सिंह खेड़ा, संसार सिंह, नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी आशुतोष सती, भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल व महामंत्री कुशाल राणा भी मौजूद रहे।
इस मौके पर एमडीडीए के अधिशासी अभियंता अतुल गुप्ता ने कहा कि मसूरी में पुराना टाउन हाल का पुनर्निर्माण किया गया है जिसका लोकार्पण मुख्यमंत्री कर रहे हैं इसमें दो सौ से  अधिक वाहनों की पार्किंग व गेस्ट हाउस है व सभागार है। यह मसूरी के लिए बहुत उपयोगी होगा। इसमें अस्सी प्रतिशत भागीदारी एमडीडीए व बीस प्रतिशत भागीदारी नगर पालिका की है। मुख्य अभियंता लोनिवि पांडे ने कहा कि 32 करोड की लागत से 212 वाहनों की पार्किग बनाई गई है। उन्होंने कहा कि लोनिवि ने निर्माण कर दिया है इसे पर्यटन विभाग को सौंपा जायेगा व उन्हीं के माध्यम से संचालन किया जायेगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल