मसूरी – मुख्य अभियंता पेयजल निगम ने माल रोड का किया निरीक्षण, दिलाया भरोसा।

मसूरी : माल रोड पर पेयजल निगम के कार्य पर लगातार मिल रही शिकायत पर मुख्य अभियंता गढवाल मंडल केके रस्तोगी ने मालरोड का निरीक्षण किया व इससे पूर्व मसूरी होटल एसोसिएशन, व्यापार संघ व पालिकाध्यक्ष के साथ बैठक की तथा खुदाई के दौरान हो रही परेशानी के बारे में जानकारी ली। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि होली से पहले मालरोड का कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा।


पेयजल निगम उत्तराखंड के मुख्य अभियंता गढवाल मंडल केके रस्तोगी ने पेयजल निगम द्वारा पानी की लाइन बिछाने के लिए की जा रही खुदाई व उससे उपजे सवालों के बाद मालरोड का अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि दो दिनों के अंदर मालरोड कार्य पूरा कर लिया जायेगा व उसके बाद पूरी रोड की सफाई की जायेगी साथ ही धूल न हो इसके लिए लगातार पानी का छिड़काव किया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि होली के दौरान मालरोड पर सीजन को देखते हुए तीन दिनों तक कार्य नहीं किया जायेगा उस दौरान शहर के बाहरी इलाकों में कार्य होगा। उन्होंने यह भी कहा कि कार्य की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जायेगा वहीं कहा कि होली के बाद तत्काल अस्थाई मरम्मत करा दी जायेगी व उसके बाद जब कार्य पूरा हो जायेगा तो फाइनल मरम्मत का कार्य किया जायेगा। उन्होंने इस लाइन की टेस्टिंग पर कहा कि जो पाइप बिछाये जा रहे हैं वह बहुत ही अच्छी कंपनी के हैं वहीं इनको जोड़ने के लिए वैल्डिंग की जा रही है ऐसे में लाइन ब्रेक होने के बहुत ही कम उम्मीद होती है यह समस्या कालर वाले पाइपों में अधिक होती है। इस मौके पर मौजूद भाजपा मसूरी मंडल के अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कहा कि मुख्य अभियंता गढवाल मंडल पेयजल निगम के साथ निरीक्षण के दौरान मौजूद रहे व उनसे कहा कि वह शीघ्रातिशीघ्र मालरोड को व्यवस्थित करें व जहां कच्ची मिटटी है वहां लगातार पानी का छिड़काव करे तथा उसके बाद शीघ्र मरम्मत करें ताकि किसी को परेशानी न हो। मसूरी से लगातार मिल रही शिकायतों पर मुख्य अभियंता गढवाल मंडल केके रस्तोगी ने पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता, होटल एसोसिएशन एवं व्यापार संघ के साथ भी बैठक की।

बैठक में पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि पानी की लाइन बिछायें लेकिन उसमें जो लापरवाही हो रही है वह नहीं होनी चाहिए व शीघ्र मालरोड का कार्य पूरा होना चाहिए तथा जहां मलवा है उसे हटायें ताकि सीजन प्रभावित न हो। वहीं व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि व्यापारियों को लाइन खोदने से सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्यों कि उनकी दुकानों में धूल के साथ ही दुकान में जाने का रास्ता तक नहीं बचता ऐसे में होली के सीजन के दौरान काम बंद रखा जाय व लगातार पानी का छिड़काव किया जाय।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल