मसूरी शिफन कोट मामला – गोली कांड की बरसी पर भाजपा के नेताओं व मंत्रियों को दिखाये जायेंगे काले झंडे।

मसूरी : शिफन कोर्ट आवासहीन निर्बल मजदूर वर्ग एवं अनुसूचित जाति संघर्ष समिति के संयोजक प्रदीप भंडारी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि दो सितंबर मसूरी गोलीकांड की बरसी पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने आने वाले भाजपा नेताओं व मंत्रियों को शांतिपूर्ण ढंग से सिफन कोर्ट के बेघरों को आवास न देने के विरोध स्वरूप काले झंडे दिखाये जायेगे। वहीं शिफन कोर्ट से बेघर हुई माताएं व बहने विधायक गणेश जोशी के रक्षा बंधन को दिए उपहार की होली जलायेंगी।
लाइब्रेरी स्थित नगर पालिका कैंप कार्यालय के सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता में समिति के संयोजक प्रदीप भंडारी ने कहा कि सिफन कोर्ट से रोपवे के लिए बेघर किए गये 84 परिवारों को एक साल होने पर भी आवास उपलब्ध नहीं कराये गये जिसका दोषी मसूरी विधायक व प्रदेश के कबीना मंत्री गणेश जोशी को ठहराते हुए विरोध का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि समिति के सभी सदस्य पहले उत्तराखंड राज्य आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे व उसके बाद शहीद स्थल से बाहर आकर मालरोड पर श्रद्धाजंलि देने आने वाले भाजपा के बडे़ नेताओं व मंत्रियों को काले झंडे दिखाये जायेगे। उन्होंने कहा कि उनका यह आंदोलन शांतिपूर्ण ढंग से किया जायेगा लेकिन ऐसे में शरारती तत्व आकर अगर विरोध करने वालों के साथ किसी किस्म का अभद्र व्यवहार करेंगे तो इसका सीधा जिम्मेदार विधायक व मंत्री गणेश जोशी को माना जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि शहीद स्थल के समीप शिफन कोर्ट की महिलाएं विधायक गणेश जोशी द्वारा रक्षा बंधन के तहत भाई बनाये जाने के विरोध स्वरूम महिलाएं उनके द्वारा दिए गये उपहार जग, घड़ी व छातों आदि को आग के हवाले करेंगे। क्योंकि विधायक ने भाई का धर्म नहीं निभाया व शिफन कोर्ट के लोगों के साथ छल किया है। पत्रकार वार्ता में शहर कांग्रेस अध्यक्ष गौरव अग्रवाल ने कहा कि शहर कांगे्रस इस मौके पर शिफन कोर्ट के लोगों के इस आंदोलन का पूरा समर्थन करेगी व भाजपा नेताओं व मत्रियों को काले झंडे दिखाये जाने में साथ खड़ी होगी। वहीं कहा कि विधानसभा सत्र में शिफन कोर्ट का मामला उठा सरकार का ध्यान खींचने पर नेता प्रतिप़क्ष प्रीतम सिंह का स्वागत करेगी।

इस मौके पर पालिका सभासद दर्शन रावत, आरपी बडोनी, कमल भंडारी, समिति के अध्यक्ष संजय टम्टा, सोबन सिंह पंवार, पूरण जुयाल, कामिल अली आदि बड़ी संख्या में सिफन कोर्ट के बेघर मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल