मसूरी – इंटर स्कूल कराटे प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाया दम।

मसूरी : राज कराटे अकादमी के तत्वाधान में आयोजित इंटर स्कूल कराटे प्रतियोगिता में बच्चों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। प्रतियोगिता में मसूरी सहित देहरादून, मसूरी, ऋषिकेश, विकास नगर आदि के स्कूलों के खिलाडियों ने प्रतिभाग किया।
राधाकृष्ण मंदिर में आयोजित इंटर स्कूल कराटे प्रतियोगिता के बालिका 8वर्ष आयुवर्ग में अनुग्या स्वर्गा, 12 वर्ष आयुवर्ग में अनकृति शर्मा स्वर्ण, समृद्धि आर्य रजत व अमिता कास्य, 13 वर्ष आयु वर्ग में अवंतिका नौटियाल स्वर्ण, कुमितो 8 वर्ष आयु वर्ग में अनुग्या स्वर्ण, आरती रजत, कनक व प्राची कास्य, 10 वर्ष में मानसी स्वर्ण, हनु शर्मा रजत, समृद्धि आर्य व समृद्धि बचषाण ने कास्य, 12 वर्ष कुमितो में अनुश्री स्वर्ण, अमिता रावत रजत, राधिका व श्रेया कास्य, 13 वर्ष में मेघा कंडारी स्वर्ण, कनक रजत, महक शर्मा व डी कशिश कास्य, कैडिट में मोनाल स्वर्ण, राज नंदनी रजत, हर्षिता व आवंती कास्य, 16-17 आयुवर्ग में संतुष्टि स्वर्ण आनया रजत, जिया कास्य, सीनियर में सोनम पंवार स्वर्ण समीक्षा रजत हासिल किया। बालक काता 7 वर्ष में अभिनव बिरमानी स्वर्ण, अनय रजत, श्रीनेश कास्य, 9 वर्ष में अबीर कैतुरा स्वर्ण, दर्श रजत, 12 वर्ष में आदविक जोशी ने स्वर्ण, पार्थ पंत ने रजत शौर्य ने कास्य, कैडिट में अंश ठाकुरने स्वर्ण पदक हासिल किया। कुमितो 7 वर्ष मे अनय स्वर्ण, अगम ने रजत, 8 वर्ष अदवित मिततल ने स्वर्ण, श्रीनेश ने रजत, वैदिक व अभिनव ने कास्य, 9 वर्ष में आमिर स्वर्ण, दर्श रजत, क्रिस व आशीष ने कास्य, 10 वर्ष में आदविक ने स्वर्ण, उज्जवल ने रजत, वेदांत ने कास्य, 11 वर्ष में शौर्य ने स्वर्ण श्रधेय ने रजत, आयुश्मान व आरवतिक ने कास्य, 12 वर्ष में यश वर्धन स्वर्ण, रूबीर रजत, अंजाकिया कास्य, 13 वर्ष में पारस स्वर्ण, पार्थ रजत, कैडिट में टाकुर अंश स्वर्ण, आकाश रजत व अनुज रावत ने पदक हासिल किया।

इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि राधाकृष्ण मंदिर समिति के अध्यक्ष सतीश ढौडियाल ने कहा कि राज कराटे अकादमी के निदेशक हेमराज शर्मा जिस मेहनत से छोटे बच्चों को कराटे में तराश रहे है वह सराहनीय है। क्योंकि इन बच्चों ने जिला, प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग ही नही किया पदक भी हासिल किए। उन्होंने कहा कि खेल बच्चों की प्रतिभा निखारने, उनमें आत्मविश्वास पैदा करने व अनुशासन लाने का कार्य करता है। उन्होंने कहा कि मसूरी में मैदान न होने से मसूरी की खेल प्रतिभाओं को अभ्यास करने में परेशानी हो रही थी जिस पर प्रदेश के कबीना मंत्री गणेश जोशी के अथक प्रयासों से सर्वे का मैदान दस साल बाद खिलाड़ियों के लिए खोल दिया गया है और अब वहां पर खिलाड़ी अपनी प्रतिभा निखारने का का अभ्यास करने लगे हैं।

इस मौके पर प्रतियोगिता के आयोजक हेमराज शर्मा ने कहा कि कराटे ओलंपिक खेलों में शामिल है ऐसे में छोटे बच्चों के स्तर उनको तैयार किया जा रहा है जिसके तहत स्कूलों के बच्चों के बीच प्रतियोगिता रखी गई। यह मसूरी में चौथी प्रतियोगिता है। इसके बाद सितंबर में पांचवी मसूरी कप ओपर कराटे नेशनल प्रतियोगिता करायी जायेगी। उन्होंने कहा कि बारिश के बाद भी मसूरी के साथ ही ऋषिकेश, विकासनगर देहरादून से बच्चे प्रतिभाग करने आये जिसमें सेंट जोसफ अकाददी, आर्यन स्कूल, डीपीएस, एलन स्कूल, हेंपटन कोर्ट, वेवरली, मसूरी पब्लिक स्कूल के साथ ही पहली बार ओकग्रोव स्कूल के बच्चों ने भी प्रतिभाग कर अपनी प्रतिभा का बहुत सुंदर प्रदर्शन किया। इस मौके पर पालिका सभासद अरविंद सेमवाल, अमित भटट आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल