मसूरी – वैलकम होटल द सवॉय में किया गया क्रिसमस केक मिक्सिंग सेरेमनी का आयोजन।

मसूरी : वैलकम होटल द सवॉय में क्रिसमस पर्व के लिए केक मिक्सिंग सेरेमनी आयोजित की गई जिसमें क्रिसमस पर्व के लिए विशेष केक तैयार किया जायेगा। इस मौके पर बड़ी संख्या में होटल में आये अतिथियो व विशेष अतिेथियों ने भी भाग लिया।


वैलकम होटल द सवॉय के प्रांगण में आयोजित केक मिक्सिंग सेरेमनी आयोजित की गई। इस मौके पर होटल के प्रबंधक गौतम वाली ने कहा कि होटल सवाय मसूरी का हिस्टोरिकल हैरिटेज होटल है जो वर्ष 1902 से सेवाएं दे रहा है। इस बार क्रिसमस केक सेरेमनी को नया स्वरूप दिया है। जिसके तहत केक मिस्क्सिंग विद सोशल डिस्टेंसिंग। उन्होंने कहा कि आगामी सीजन त्योहारों, क्रिसमस व नये साल का जश्न मनायें लेकिन उसमें सरकारी कोरोना गाइड लाइन का पालन करें। उन्होंने बताया कि क्रिसमस पर्व पर परोसे जाने वाले केक बनाने के लिए केक मिक्सिग सेरेमनी आयोजित की जिसके लिए 18 फीट लंबा कंटेनर बनाया व 12 फीट लंबे सर्विस गेयर्स है जो अपने आप में अनोखा कार्य है। उन्होंने कहा कि आने वाले पर्वों में पर्यटक मसूरी आये व इन्जवाय करें, आने वाले मेहमानों की सुरक्षा के लिए होटल ने पूरे प्रबंध किए है तथा आईटीसी होटल्स की ओर से विशेष कार्य किया जा रहा है ताकि सभी सुरक्षित व स्वस्थ्य रह सकें।

कार्यक्रम में मौजूद अंग्रेजी लेखक गणेश शैली ने कहा कि होटल सवॉय ने पुरानी पंरंपरा को जीवित किया है पहले 1920 में यहां केक मिक्सिंग सेरेमनी होती थी। उन्होंने कहा कि इस बार कोरोना गाइडलाइन के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया है और आगे भी यह परंपरा कायम रहनी चाहिए ताकि पर्यटक मसूरी का भरपूर आनंद ले सके।

इस मौके पर मौजूद सैफ राजीव बडोला ने बताया कि यह सैकड़ो वर्ष पुरानी क्रिसचन परंपरा है जिसे आज भी उसी तरह अपनाया जा रहा है। यह केक क्रिसमस के लिए तैयार किया जाता है जिसमें सभी प्रकार के सूखे मेवों के साथ ही विभिन्न प्रकार की शराब वाइन, व्हिस्की, बोदका, रम आदि सूखे मेवों के साथ मिक्स की जाती है व इसे करीब पचास से साठ दिन तक मेच्योर होने के लिए रखा जाता है व क्रिसमस के समय निकाल कर प्लम केक बनाया जाता है जो खाने में लजीज होता है।

इस मौके पर आभा शैली, स्मृति हरि, रेनू जैन, महेंद्रू सहित होटल के मेहमान मौजूद रहे जिन्होंने केक मिक्सिंग में अपनी भागीदारी भी निभाई।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल