मसूरी – Covid गाइडलाइन का नही हो रहा पालन, बिना मास्क घूम रहें हैं पर्यटक, संक्रमण का खतरा बढ़ा।

मसूरी : शहर में लगातार कोरोना के मामले आने के बाद भी प्रशासन व पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है जिसके कारण कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ गया है।


पर्यटन नगरी में देश विदेश के पर्यटक आते हैं लेकिन अधिकतर पर्यटक बिना मास्क के मालरोड पर टहलते नजर आ जायेगे। हालांकि प्रशासन व पुलिस मास्क न लगाने वालों के चालान करने का प्रयास करती है लेकिन वह नाकाफी है। इस दिशा में सख्ती की जानी चाहिए। मालरोड पर टहलते पर्यटकों में बमुश्किल दस प्रतिशत पर्यटक ही मास्क लगाये दिखते हैं बाकी सभी बिना मास्क के घूमते नजर आ जायेगे। जबकि पुलिस, प्रशासन व नगर पालिका अपने वाहनों से लगातार इस बात का प्रचार करती रहती है कि मास्क लगाये, सामाजिक दूरी बनाये रखे, बार बार हाथ धोते रहे आदि लेकिन पर्यटकों को ध्यान इस ओर नहीं जाता व वह बिना मास्क लगाये खुले आम घूमते नजर आ जायेगे। बीच बीच में कभी कभार पुलिस चालान की प्रक्रिया करती है लेकिन लगातार नहीं करने से लोग बेपरवाह हो जाते हैं जिसका खामियाजा मसूरी की जनता को भुगतना पड़ेगा। स्थानी निवासी मोहन सिंह का कहना है कि पुलिस व प्रशासन को इस ओर सख्ती करनी चाहिए। क्यों कि देश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ रहा है जिसको देखते हुए प्रशासन व पुलिस को बिना मास्क व सोशल डिस्टेंस का पालन न करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना संक्रमण के बढने के बाद भले ही पर्यटन प्रभावित हुआ है लेकिन जो पर्यटक आ रहे है उनमें कुछ समझदार है जो मास्क लगाये रहते हैं लेकिन अधिकतर पर्यटक बिना मास्क के घूमते नजर आ जायेगे। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना गाइड लाइन का पालन स्थानीय लोग भी नहीं कर रहे जबकि गत वर्ष कोरोना में मसूरी के कई लोगों ने अपनी जानें गंवाई हैं।

वहीं दूसरी ओर आने वाले दिनों में चुनाव होना है जिसमें भी प्रत्याशी बैठकें करेंगे ऐसे में गाइडलाइन का पालन न करने से भी कोरोना बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *