मसूरी – पानी की आपूर्ति न होने पर जल संस्थान के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन।

मसूरी : पिछले एक माह से पेयजल की आपूर्ति ना होने से परेशान 12 कैंची रोड के निवासियों ने उत्तराखंड जल संस्थान के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर व्यापार मंडल अध्यक्ष रजत अग्रवाल के नेतृत्व में क्षेत्रवासियों ने उत्तराखंड जल संस्थान के कार्यालय पर पहुंचे और कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए।


गर्मी शुरू होते ही मसूरी के विभिन्न क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति नहीं होने से जनता में लगातार आक्रोश बढ़ रहा है। इसी कड़ी में बाहर कैंची मार्ग पर विगत एक माह से पानी न आने से लोगों में आक्रोश है तथा उन्होंने जल संस्थान के कार्यालय जाकर धरना प्रदर्शन किया व अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। स्थानीय लोगों का कहना था कि पिछले एक माह से पानी की आपूर्ति बंद है जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है। लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है वहीं बहुत दूर दूर से पानी लाने को मजबूर होना पड़ रहा है। मौके पर मौजूद व्यापार मंडल अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि होटल स्वामियों को तो पानी की सप्लाई की जाती है लेकिन गरीब मजदूर लोगों के यहां पानी नहीं आ रहा है। जिससे उनके बच्चे दूर दूर से पानी ला रहे हैं। इसके साथ ही उनकी शिक्षा पर भी इसका असर पड़ रहा है। उन्होंने मांग की कि जल्द से जल्द आने की आपूर्ति जारी की जाए। क्षेत्रीय निवासी शंभू शर्मा ने बताया बच्चों को पिछले एक महीने से नहाने में काफी परेशानी हो रही थी जिस कारण उन्हें स्कूल भी नहीं जा पा रहे हैं। स्थानीय निवासी गुंजन देवी ने बताया कि पानी की समस्या पिछले एक महीने से बनी रही है और विभाग के कर्मचारी मौके पर आने के लिए तैयार नहीं है, जबकि लिखित रूप में भी विभाग को दिया जा चुका है। मौके पर मौजूद उत्तराखंड जल संस्थान के कनिष्ठ अभियंता दीपक शर्मा ने बताया कि क्षेत्रों में पानी की समस्या को देखते हुए वहां पर विभाग के कर्मचारियों को भेजा गया है और शीघ्र ही पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित कर दी जायेगी।

इस मौके पर व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल, महामंत्री जगजीत कुकरेजा, नागेंद्र उनियाल, देवी गोदियाल,बिल्लू बाल्मीकि, शंभू, ज्योति प्रसाद सहित महिलाएं मौजूद रही।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *