मसूरी – पर्यटकों के साथ अभद्रता व मारपीट की घटना के विरोध में प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन।

मसूरी : शहर में लगातार पर्यटकों के साथ अभद्रता व मारपीट की घटना के विरोध में शहीद भगत सिंह चौक पर प्रदर्शन किया व एसडीएम को ज्ञापन देकर मसूरी में पर्यटकों की सुरक्षा के उचित उपाय करने व दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।
डिमरी निवास मैसानिक लॉज में निवास करने वाले मोहन सिंह कैंतुरा के नेतृत्व में गत रात्रि पर्यटक पर चाकू से हमला किए जाने के विरोध में युवाओं ने शहीद भगत सिंह चौक पर प्रदर्शन किया व घटना की कड़े शब्दों में निंदा की व कहा कि इससे मसूरी वासियों में भारी आक्रोश है। इसका देशभर में गलत संदेश जायेगा। उसके बाद एसडीएम को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा गया कि विगत दिनों होटल आशीर्वाद मसूरी में व उसके बाद कुलड़ी में पर्यटकों के साथ मारपीट व अभद्रता के साथ चाकूबाजी की घटना पर्यटन नगरी मसूरी को बदनाम किया है। इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की जाती है। वहीं इससे आने वाले समय में पर्यटन प्रभावित हो सकता है। ज्ञापन में मांग की कि भविष्य में इस प्रकार की घटना दुबारा न हो तथा इन दोनों घटनाओं की जांच कर दोषियों को कउ़ी सजा दी जाय अन्यथा धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ेगा। वहीं कहा कि मसूरी के पर्यटन के लिए इस तरह की घटनाएं उचित नहीं है। इससे पर्यटन पर बुरा प्रभावित होगा। ज्ञापन देने वालों में नितिन दत्त, मुकेश रावत, रणजीत चौहान, नीरज सेमवाल, हिमांशु नेगी, रवि भंडारी, अनिल राणा, सरद सिंह पुंडीर, सचिन, गुहेर, इरशाद अहमद आदि है।
वहीं कोतवाल गिरीश चंद शर्मा ने बताया कि चाय की दुकान में काम करने वाले कर्मचारी और पर्यटकों के बीच पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद हो गया था विवाद इतना बढ़ा की युवक ने पर्यटक के ऊपर चाकू से हमला कर दिया पर्यटक का उपचार पहले उप जिला चिकित्साल में किया गया व उसके बाद मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर धारा 307 के साथ ही विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया है। कोतवाल ने बताया कि शहर में सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है और बाहर से आए अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति की शिनाख्त की जा रही है।

Spread the love
Pradesh News

Recent Posts

सरकार अशासकीय विद्यालयों के राजकीयकरण को तैयार – डॉ. धन सिंह रावत।

देहरादून : विद्यालयी शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित अशासकीय विद्यालयों के राजकीयकरण को लेकर राज्य…

2 days ago

प्रदेश सरकार लगातार पशुपालकों के हित में कार्य कर रही है – मंत्री सौरभ बहुगुणा।

देहरादून : दीपावली से पहले राज्य सरकार, दुग्ध उत्पादक किसानों को उनके लंबित बकाए का…

2 days ago

टिहरी झील में 24 किमी तैराकी करने वाले पिता व दो पुत्रों को सम्मानित किया।

मसूरी : गत 3 अक्टूबर को टिहरी झील में कोटि कालोनी से कंडी सौड़ तक…

2 days ago

मंत्री जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र में निर्मित होने वाली सड़को का किया भूमि पूजन।

देहरादून : कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सोमवार को मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत…

2 days ago