मसूरी – ध्रुव ने वॉलीवुड की फिल्म में गाना गाकर दस्तक दी।

मसूरी : शहर के नवोदित गायक ध्रुव कुमोला की शानदार गायकी के बदौलत उन्हें बॉलीवुड की फिल्म ‘सुमेरू’ में गाने का अवसर प्राप्त होने पर यहॉ उत्तराखण्ड के कलाकारों ने खुशी जाहिर की है। इस मौके पर ध्रुव कुमोला का सम्मान किया। वहीं उनका फिल्म सुमेरू में गाया गीत एवं फिल्म का टेªलर भी रिलीज किया गया। कार्यक्रम में फिल्म के नायक अविनाश ध्यानी तथा नायिका संस्कृति भट्ट सहित शहर के विभिन्न संस्थाओं व सामाजिक संगठनों ने धु्रव को बधाई दी।
हिन्दी फिल्म सुमेरू उत्तराखण्ड के साहसिक एवं रोमांचकारी पर्यटन को प्रोत्साहित करने वाली है। जिसका देश भर के सिनेमाघरों में एक अक्टूबर को  रिलीज किया जायेगा। फिल्म में यूं तो अनेक बॉलीवुड गायकों ने गीत गाए हैं। मगर मसूरी के स्कूलों में गीत गाने की शुरूआत करने वाले नवोदित गायक धु्रव कुमोला को बॉलीवुड फिल्म में गाने का ब्रेक मिलना बुहत बड़ी उपलब्धि है। किसी प्रोफेशनल गायक की तरह हिन्दी फिल्म में एंट्री करने वाले धु्रव की गायकी की बॉलीवुड के प्रसिद्व गायक शान ने भी तारीफ की है। फिल्म के मुख्य नायक नायिका पर फिल्माया गया यह गीत ‘हे अतरंगी सतरंगी सपनों सी उलझी पहली है तू’ बहुत ही मधुर और कर्णप्रिय है। गीत का फिल्मांकन भी बहुत आकर्षक है। गीत विजय भट्ट व संस्कृति भट्ट ने लिखा है तथा संगीतकार संजोयी हैं।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि पालिकाध्यक्ष अनुज अग्रवाल ने गीत की तारीफ करते हुए कहा कि यह फिल्म उत्तराखण्ड की प्राकृतिक सुंदरता पर बनी फिल्म है जो उत्तराखण्ड में ट्रेकिंग एवं साहसिक पर्यटन का बढ़ावा देती है। गीत ‘हे अतरंगी सतरंगी सपनों सी उलझी पहली है तू’ का लोकपर्ण मसूरी नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता, फिल्म सुमेरू के नायक अविनाश ध्यानी तथा नायिका संस्कृति भट्ट, पूर्व पालिका अध्यक्ष ओपी उनियाल, शिक्षाविद्व मुकेश लाल, प्रसिद्व गायिका मीना राणा, उमा मुकेश, संगीतकार संजय कुमोला, मेलोड़ी किंग जितेन्द्र पंवार, फिल्म निर्देशक प्रदीप भण्डारी, संस्कृति कर्मी अनिल गोदियाल ने किया। इस मौके पर इस अवसर पर फिल्म के गायक ध्रुव कुमोला ने फिल्म का गीत गाकर सुनाया व कहा कि पहली बार वॉलीवुड में गाने का अवसर मिला है। उन्होंने उम्मीद जताई कि वह वॉलीवुड में उत्तराखंड का नाम रोशन करेंगे। फिल्म के नायक अविनाश ध्यानी ने बताया कि फिल्म 1 अक्टूबर को फिल्म फिल्म पूरे भारत में प्रदर्शित की जाएगी। उन्होंने बताया कि फिल्म सुमेरू पर्वत पर बनाई गई है तथा ज्यादातर शूटिंग उत्तराखंड में की गई है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में ऐसे मनमोहक दृश्य है जो विदेशों में भी कहीं देखने को नहीं मिलेगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार फिल्म नीति को आगे बढ़ाएगी और यहां पर वॉलीवुड की फिल्मों के निर्माता निर्देशक शूटिंग के लिए उत्तराखंड आएंगे। उन्होंने बताया है कि फिल्म लव स्टोरी है और उम्मीद की जा रही है कि दर्शक इसे जरूर पसंद करेंगे। फिल्म की नायिका संस्कृति भट्ट ने कहा कि उनकी पहली फिल्म है और इसको लेकर बहुत उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म में कई खूबसूरत दृश्यों का फिल्मांकन किया गया है फिल्म का संगीत भी बहुत सुंदर है और उन्होंने उम्मीद जताई कि फिल्म दर्शकों के बीच आने के बाद पसंद की जायेगी। लोक गायक जितेंद्र पंवार ने कहा कि आज अपार हर्ष हो रहा है कि हमारे शहर पहाड़ो की रानी मसूरी से एक और प्रतिभा ध्रुव कुमोला ने पार्श्व गायक के रूप में वॉलीवुड में अपनी प्रतिभा के दम पर दस्तक दी है। मसूरी के बेटे को आशीर्वाद मिले इस स्वरूप कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, अभिनेत्री प्राची पंवार, समाजसेवी कमल भण्डारी, सभासद प्रताप पंवार, दर्शन रावत, गीता कुमॉई, वीरेन्द्र कैंतुरा, श्रीमती स्वीटी, देवेश्वर प्रसाद जोशी, रजत अग्रवाल, पूरण रावत, विनय चतर्वेदी, गणेश कोठारी, पुष्पा पड़ियार, अनीता पुंडीर, अनीता सक्सेना, त्रिलोक चौहान, संदीप राणा, मनोज टम्टा समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल