मसूरी – निर्मला इंटर कॉलेज के वार्षिकोत्सव में मनमोहक सांस्कृति प्रस्तुति एवं पुरस्कार वितरण।

मसूरी : निर्मला इंटर कॉलेज का 70वां वार्षिकोत्सव मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों, संदेशप्रद नाटक एवं पुरस्कार वितरण के साथ संपन्न हो गया। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक एवं उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने विद्यालय के 70वें साल में प्रवेश पर बधाई दी व कहा कि संस्था लगातार शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही है।
निर्मला इंटर कालेज का वार्षिकोत्सव का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ शुरू हुआ। वहीं ईश वंदना व स्वागत गीत से सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया जिसमें बच्चों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। वहीं मानसिक तनाव व निराकरण के संदेशप्रद नाटक ने दर्शकों को झकझोर दिया। इस मौके पर प्रोजेक्टर के माध्यम से विद्यालय की वर्षभर की गतिविधियों को दर्शाया गया।

इस मौके पर शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली इंटर की छात्रा अंशिका, शिवानी पुंडोरा, अमृता एवं हाईस्कूल के गणेश सेमवाल को उत्तराखंड बोर्ड में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया वहीं विद्यालय के सदनवार, व अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि जोत सिंह गुनसोला ने निर्मला इंटर कालेज प्रबंधन को 70वें साल में प्रवेश पर बधाई दी व कहा कि जिस उददेश्य से संस्था बनाई गई वह उस क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन सेंटजार्ज कालेज के सहयोग से कर रही है। निर्मला इंटर कालेज समाज के उस वर्ग के बच्चों को शिक्षा दे रही है जो निम्न मध्यम वर्ग से आते हैं। उन्होंने तनाव पर मंचन किए गये नाटक की जमकर सराहना की व कहा कि यह मानवता के लिए प्रेरणा है व संदेश दिया कि सभी तनाव मुक्त रहने व जीवन को सरल बनाने का प्रयास करना चाहिए। इस मौके पर पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल ने भी कार्यक्रम की सराहना की व विद्यालय के प्रबंधतंत्र को बधाई दी।

वहीं प्रधानाचार्य ब्रदर अनूप ने सभी का आभार व्यक्त किया व कहा कि निर्मला इंटर कालेज सत्तरवें स्थापना दिवस पर उत्साह है। व बच्चों ने जो नाटक दिया उससे समाज को संदेश देने का कार्य किया कि आधुनिक युग में इस मानसिक तनाव से दूर रहें। वहीं बच्चों नेे मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम दिए जिसमें लिए प्रबंधतत्र व विद्यालय के शिक्षक व स्टाफ बधाई का पात्र है। कार्यक्रम का संचालन उमा देउपा, राजेश सक्सेना, सत्य पयाल एवं रेखा शाही ने किया।

इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता, मनोरंजन त्रिपाठी, ब्रदर विलियम, ब्रदर पीयू जार्ज, प्रबंधक ब्रदर सानू, अनुज तायल, डा. नम्रता श्रीवास्तव, ब्रदर प्रदीप, ब्रदर एस्टेनस, फादर एंथनी, कामोद शर्मा, रवि उनियाल आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *