मसूरी – हिलदारी ने तीन वर्ष पूरे होने पर स्वच्छता कर्मियों के साथ मनाया उत्सव।

मसूरी : हिलदारी संस्था ने देश का सबसे स्वच्छ हिल स्टेशन बनाने के तीन के स्वच्छता कर्मियों को नगर पालिका परिषद की ओर से परिचय पत्र वितरित किए।
कुलड़ी स्थित राधा कृष्ण मंदिर के सभागार में आयोजित हिलदारी स्वच्छता कर्मी उत्सव में वक्ताओं ने कहा कि मसूरी को देश का सबसे अच्छा हिल स्टेशन बनाने के लिए हिलदारी ने तीन सालों तक मसूरी में कार्य किया और स्वच्छता कर्मियों के साथ मिलकर मसूरी को स्वच्छ बनाने में अपनी भूमिका का निर्वहन किया। जिसकी बदौलत मसूरी को प्रदेश में पहला स्थान मिला जो गौरव की बात है लेकिन इसके असली हकदार वे स्वच्छता कर्मी हैं जिन्होंने इसमें अहम भूमिका निभाई। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि जो सफाई स्वच्छता कर्मी कर रहे हैं वह अपने शहर के लिए कर रहे हैं और इसका लाभ यहां के लोगों को ही मिलेगा। शहर स्वच्छ रहेगा तो पर्यावरण भी सुधरेगा व स्वच्छ आबोहवा मिलेगी।

इस मौके पर कीन संस्था की चारू ने कहा कि हिलदारी का उददेश्य शहर को साफ सुथरा बनाना है तथा जो सफाई मित्र है उनको सुविधाएं उपलब्ध कराना है। उन्होंने कहा कि हिलदारी को तीन वर्ष पूरे हो चुके है और यह दिन पर्यावरण मित्रों को समर्पित किया गया है। इन स्वच्छता कर्मियों ने कोविड काल में जो सेवा दी उसे भुलाया नही जा सकता। इस लिए उनके लिए यह दिन मनोरंजन के लिए रखा गया है। इस मौके पर हिलदारी के प्रबंधक अरविंद शुक्ला ने कहा कि तीन सालों तक सेवा देने वाले पर्यावरण मित्रों का धन्यवाद देने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि इन तीन सालों में शहर की सफाई व्यवस्था में बदलाव आया है और इनके सहयोग से मसूरी प्रदेश में पहले नंबर पर आया है। इस उत्सव के माध्यम से हमे आगे आने वाली चुनौतियों पर भी मंथन करना है कि इसे और आगे कैसे बढाया जाय व इंदौर की तरह मसूरी की सफाई व्यवस्था हो सके। इस मौके पर पर्यावरण मित्रो को परिचय पत्र भी वितरित किए गये।

इस मौके पर कीन संस्था के अशोक ने कहा कि उनकी संस्था शहर को स्वच्छ करने के लिए अच्छा कार्य कर रही है तथा आगे और अच्छा कार्य करेगी। इस मौके पर रिसिटी से मेहा लहिरी, अखिलेश मोहन, नेहा, शशि कुमार, चारू मदान, कमल राजपूत, वैभव, किरणा, दीपक, लीला, बबीता, कल्पना अंधारे, स्त्री मुक्ति संगठन मुंबई की अध्यक्ष ज्योति महापशेकर, कीन संस्था से आपरेशन प्रबंधक अशोक कुमार, एचआर प्रबंधक जितेंद्र राणा आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *