मसूरी – त्योहारी सीजन को लेकर कोतवाल ने लंढौर के व्यापारियों के साथ की बैठक, लिए गए निर्णय।

आगामी त्योहारों को लेकर शहर के प्रमुख बाजार लंढौर के व्यापारियों के साथ मसूरी कोतवाली प्रभारी दिगपाल सिंह कोहली ने बैठक की। जिसमें सभी व्यापारियों से अनुरोध किया गया कि वह अपनी दुकानों के आगे वाहनों को पार्क ना करें। साथ ही निर्णय लिया गया कि लंढौर बाजार जाने वाले मार्गाे को त्योहारी सीजन के दौरान एक मार्गीय यातायात व्यवस्था कर दी जाएगी।

मसूरी : आगामी दीपावली पर्व पर लंढौर बाजार ही मुख्य बाजार होता है जहां पर पूरे शहर के लोग खरीददारी करने आते है। जिस कारण वहां पर अधिकतर समय जाम की स्थिति बनी रहती है वहीं दुकानों में सजावट व सामान बाहर लगाये जाने से आने जाने वालों को भी परेशानी होती है। जिस पर कोतवाल ने लंढौर बाजार के स्थानीय दुकानदारों के साथ त्योहारी सीजन में व्यवस्था बनाने को लेकर बैठक की। जिसमें तय किया गया कि दुकानों के आगे कोई भी दुपहिया वाहन खड़ा नहीं किया जायेगा। साथ ही व्यवसाय प्रभावित न हो इसके लिए लंढौर बाजार आने जाने वाले वाहनों को एक मार्गीय व्यवस्था के तहत आने जाने दिया जायेगा। बैठक में  पटाखों की दुकानों में विशेष ध्यान दिया जाएगा ताकि सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके। वहीं नियमों का सख्ती से पालन करवाया जाएगा। साथ ही नगर पालिका द्वारा नवनिर्मित कार पार्किंग को वाहनों के पार्क करने के लिए खोल दिया जाएगा। ताकि वाहन पार्किंग में खड़े होंगे जिससे लोग बाजार में आराम से खरीददारी कर सकेंगे। आगामी दीपावली पर्व पर लंढौर बाजार की पूरे शहर का एकमात्र बाजार हैं जहां पर हर किस्म का सामान मिलता है जिस कारण त्योहारों के दौरान लंढौर बाजार में खासी भीड़ रहती है। वहीं लंढौर बाजार में त्योहारों के समय शहर के अलावा दूर-दूर से भी ग्रामीण खरीदारी करने आते हैं और मुख्य बाजार होने के कारण यहां पर हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। हालांकि हर बार पुलिस दावा करती है कि इस बार व्यवस्था को सुधार दिया जाएगा लेकिन स्थिति जस की तस नजर आती है।

इस अवसर पर शहर कोतवाल डीएस कोहली ने बताया कि लंढौेर बाजार में एक मार्गीय यातायात व्यवस्था को लेकर व्यापारियों के साथ वार्ता की गई है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि वे पुलिस प्रशासन का पूरा सहयोग करेंगे।

वहीँ मसूरी स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष उपेंद्र पंवार ने बताया कि लंढौर बाजार में दीपावली के समय हजारों की संख्या में ग्राहक आते हैं और इस दौरान बाजार का कारोबार बढ़ जाता है साथ ही संकरी सड़क होने के कारण यहां पर जाम की स्थिति बनी रहती है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन को पूरा सहयोग व्यापारियों की ओर से मिलेगा और यहां आने वाले ग्राहकों को पूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने को व्यापारी वर्ग हर संभव प्रयास करेगा।

इस मौके प्रवेश पंवार, सरदार जसबीर सिंह, महेंद्र सिंह, अवतार कुकरेजा, संदीप अग्रवाल, सते सिंह पंवार, मुकुल चढढा सहित बड़ी संख्या में लंढौर के व्यापारी मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल