मसूरी – MDDA ने विरोध के बावजूद तीन दुकानों के शटर तोड़े।

मसूरी : माल रोड पर जवाहर एक्वेरियम के समीप नगर पालिका ने द्वारा आंवटित तीन दुकानों के शटर तोड़ कर एमडीडीए ने एसडीएम व कोतवाल की मौजूदगी में विरोध के बावजूद खाली करवा दिया। व वहां पर महिला व दिव्यांग शौचालय की तख्ती लगा दी।
नगर पालिका परिषद ने जवाहर एक्वेरियम के निकट कूड़ा घर को हटा कर वहां पर तीन दुकानें बना दी। जिस पर एमडीडीए के सचिव ने दुकानों के शटर हटाने के आदेश दिए। वहीं पूर्व में एमडीडीए के वीसी ने इस स्थान को महिला शौचालय बनाने के निर्देश दिए थे। उसके बाद नगर पालिका व एमडीडीए की बैठक हुई जिसमें इन तीन दुकानों के स्थान पर महिला शौचालय बनाने के लिए निर्देशित किया गया लेकिन नगर पालिका ने एनओसी नहीं दी व वहां पर तीन दुकानें बनाकर आवंटित कर दी। हालांकि दो दुकाने खाली थी जिसमें सामान था उन्हें निकाल कर दुकानों के शटर तोड़ दिए लेकिन तीसरी दुकान पर अजय सिंह नेगी ने दुकान खोल रखी थी जब उसे तोड़ने लगे तो उन्होंने कड़ा विरोध किया। लेकिन एसडीएम नंदन कुमार व कोतवाल दिगपाल सिंह नेगी ने एक नहीं सुनी व उनकी दुकान से सामान बाहर निकलवा कर दुकान का शटर तोड़ दिया व वहां पर पहले नोटिस चिपकाया व उसके बाद महिला शौचालय व दिव्यांग शौचालय का बोर्ड लगा दिया। दुकानदार अजीत सिंह ने इसका कड़ा विरोध किया व पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी हुई लेकिन पुलिस ने उन्हें काबू किया व दुकान का शटर तोड़ दिया। अजीत सिंह ने मौके पर नगर पालिका से दुकान आंवटन के कागज दिखाये व साथ में रसीद भी दिखाई जिसमें उन्होंने दुकान आंवटन के लिए पालिका में एक लाख 61 हजार व 14 हजार रूपये जीएटी भी जमा करवाया था। लेकिन एसडीएम ने उनके कागजो को देखने के बाद भी कहा कि यह मान्य नहीं है। अजीत सिंह ने कहाकि यह दुकान उन्हें पूर्व में मालरोड पर स्टेट बैंक के बाहर बनी दुकान को अतिक्रमण के दौरान हटाने के बाद यहां पर दी थी जिसका पूरा पैसा भी पालिका में जमा करवाया व पालिका अधिशासी अधिकारी का पत्र भी दिखाया जिसमें उन्हें दुकान आवंटित की गई थी। लेकिन उनकी एक नहीं सुनी गई व दुकान का शटर तोड़ दिया गया।

मौके पर मौजूद एसडीएम नंदन कुमार ने कहा कि यहां पर पूर्व में वीसी के द्वारा शौचालय निर्माण के निर्देश गये थे व उस संबंध में पालिका व एमडीडीए की बैठक में भी यह प्रस्ताव लाया गया था उसके बाद भी पालिका ने दुकान आवंटित कर दी जिस पर प्रशासन की मौजूदगी में एमडीडीए ने तीनों दुकानों के शटर तोड़ दिए व कब्जा खाली करवाया है। मौके पर एमडीडीए के अधिशी अधिकारी अतुल गुप्ता, सहायक अभियंता अभिषेक भारद्वाज, अवर अभियंता मनवीर सिंह पंवार सहित कोतवाल दिगपाल सिंह नेगी व पुलिस बल मौजूद रहा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *