मसूरी – MDDA VC ने माल रोड में होने वाले सौदर्यीकरण को लेकर दिए दिशा निर्देश, अवैध निर्माणों को लेकर कहा कुछ ऐसा।

मसूरी : मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के तत्वाधान में मालरोड का सौन्दर्यीकरण किये जाने को लेकर मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ब्रजेश कुमार संत ने मसूरी का दौरा किया और माल रोड सहित आसपास के क्षेत्रों की जानकारी ली व अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के सचिव मोहन सिंह बर्निया सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।
मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा समय-समय पर मसूरी के सौंदर्यी करण के विभिन्न विकास कार्य किए जाते रहे हैं, हाल ही में प्राधिकरण द्वारा बहुउद्देश्य टाउन हॉल का भी निर्माण किया गया है इसके बाद अब प्राधिकरण द्वारा मसूरी माल रोड का सौंदर्यीकरण किया जाना है जिसको लेकर विभाग में सभी तैयारियां पूरी कर ली है और इसी को लेकर विभाग के अधिकारियों ने प्राधिकरण के वीसी बृजेश कुमार संत के साथ मसूरी का निरीक्षण किया। इस अवसर पर प्राधिकरण के वीसी बृजेश कुमार संत ने बताया कि मसूरी के विकास को लेकर प्राधिकरण संकल्पबद्ध है और इसी को लेकर उनका दौरा हुआ है। उन्होंने आज माल रोड सहित सभी क्षेत्रों का दौरा किया और मसूरी माल रोड पर शौचालय, हवाघर, स्ट्रीट लाइट, रेलिंग, आदि को दुरुस्त करने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देशित किया है। उन्होंने साथ ही विद्युत विभाग से मालरोड पर जहां विद्युत व्यवस्था भूमिगत हो गई है वहां पर एंटिक पोलों पर केबल के तार लटके हैं जिनके कारण सौदर्य खराब हो रहा है उन्हें एक माह के अंदर हटाने के निर्देश दिए। वहीं कोतवाली के नीचे एंटीक रिक्शा व डांडी का सौदर्यीकरण करने, लाइब्रेरी क्षेत्र में मालरोड पर बने पत्थर के शेर का सौदर्यीकरण करने के भी निर्देश दिए। इस मौके पर पेयजल निर्माण निगम के सहायक अभियंता विनोद रतूडी को मालरोड पर जहां मलवा पड़ा है हटाने व पानी से साफ करने के निर्देश दिए ताकि धूल न उड़े। साथ ही गांधी चौक पर रोटरी को कम करने के भी निर्देश दिए।

इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता, भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, होटल एसोसिएशन उत्तराखंड के अध्यक्ष संदीप साहनी, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल, व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल, सतीश ढौडियाल ने भी सुझाव दिए। निरीक्षण के दौरान एमडीडीए के सचिव मोहन सिंह बर्निया, एसडीएम नरेश दुर्गापाल, सीओ पल्लवी त्यागी, अधिशासी अभियंता श्याम मोहन शर्मा, सहायक अभियंता सुधीर गुप्ता, एसडीओ पावर पंकज थपलियाल, सभासद अरविंद सेमवाल, पालिका अधिशासी अधिकारी यूडी तिवाड़ी, सहायक अभियंता नगर पालिका रमेश बिष्ट, सहित अधिकारी मौजूद रहे।


मसूरी में हो रहे अवैध निर्माणों पर सख्ती बरतते हुए वीसी संत ने कहा कि शहर में किसी भी प्रकार के अवैध निर्माण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं कहा कि यदि कहीं कोई अवैध निर्माण की सूचना मिलती है तो मुझे अवगत कराएं और 24 घंटे के अंदर विभाग द्वारा उसको ध्वस्त किया जाएगा। वहीं चालान करने के बाद निर्माण करने वालों के भी निर्माण ध्वस्त करने को कहा गया।
पालिका सभासद गीता कुमाई ने वीसी को सुझाव दिया कि रियाल्टो चौक के समीप तारगली जाने वाले मार्ग पर बने शौचालय को हटा कर वहां पर टेलीफोन विभाग से सहयोग लेकर दीवार के अंदर सेटर में शौचाालय बनाया जाय ताकि किसी को परेशानी न हो। वहीं उन्होंने मालरोड बैरियरों पर फास्टट्रेक लगाने की मांग की ताकि वाहनों की भीड़ से जाम न लगे, किंक्रेग मल्टीलेवल पार्किंग में पर्यटकों के वाहन खड़ा करने व वहां से शटल सर्वि शुरू करने तथा झूलाघर पर झूला लगाने का सुझाव दिया। जिस पर उन्होंने सहमति व्यक्त की।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल