मसूरी – क्रिसमस और नववर्ष के दौरान यातायात नियंत्रण को लेकर हुआ बैठक का आयोजन, लिए गये निर्णय।

मसूरी : नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष के कार्यालय में क्रिसमस और नववर्ष की तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन किया गया जिसमें शहर कोतवाल के साथ वार्ता कर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सुझाव दिए गए जिसमें मालरोड पर टैक्सी स्कूटी पूरी तरह से प्रतिबंधित करने सहित स्थानीय लोगों की स्कूटियों व वाहनों को व्यवस्थित करने के लिए कहा गया। वहीं नये साल पर बड़ी संख्या में पर्यटक मसूरी आते है ऐसे में सीजन की भांति यातायात नियंत्रण करने के लिए प्लान बनाया जाय ताकि किसी को परेशानी न हो।
इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि यातायात व्यवस्था को सुचारू करने के लिए कोतवाल व टैक्सी एसोसिएशन और शहर के अन्य लोगों से भी वार्ता की गई है। बैठक में जो सुझाव दिए गए हैं उनका पूरा पालन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि मसूरी में क्रिसमस और नववर्ष के अवसर पर आने वाले पर्यटकों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए यातायात नियंत्रित करने के लिए प्लान बनाया जाय। माल रोड के अंदर वाहनों के प्रवेश पर भी क्रिसमस से लेकर नये साल तक पूरी तरह रोक रहेगी साथ ही टैक्सी स्कूटी माल रोड में प्रवेश नहीं कर पाएगी। उन्होंनेे पुलिस प्रशासन से आग्रह किया कि कि वह तेज रफ्तार वाहनों का चालान करें साथ ही सड़कों के किनारे खड़े वाहनों दुपहिया वाहनों को चेतावनी देने के बाद चालान की कार्रवाई की जाए। पालिका अध्यक्ष ने कहा कि अपराहन 4 बजे के बाद वाहनों को माल रोड पर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा उन्होंने टैक्सी संचालकों से भी आग्रह किया कि वह निश्चित स्थान पर ही अपने वाहन खड़ा करें। साथ ही माल ढोने वाले वाहनों को समय सीमा के अंदर मालरोड से हटाया जायेगा।

बैठक में सभासद गीता कुमाई ने सुझाव दिया कि यातायात नियंत्रण के लिए नगर पालिका के पीआरडी जवानों व पुलिस में तालमेल बनाया जाय हो सके तो पीआरडी को पुलिस के अधीन किया जाय। वहीं सुझाव दिया कि पर्यटक लाने वाली टैक्सियों को किंक्रेग पर पार्किंग में खड़ा किया जाय व वहां से उचित दर पर उन्हें होटल पहुचाया जाय तथा जो पर्यटक अपने वाहन से आ रहे है और उनके होटल में पार्किग नहीं है वह पर्यटकों को गंतव्य पर छोड पर वापस किंक्रेग र्पािर्कग में वाहन पार्क करे। इस अवसर पर कोतवाल गिरीश चंद शर्मा ने कहा कि क्रिसमस और नववर्ष को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस व्यवस्था की मांग की गई है और कई क्षेत्रों में एक मार्गीय यातायात व्यवस्था की जायेगी। जिसकी तैयारियां की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि चार दुकान और लाल टिब्बा जाने वाले वाहनों के लिए एकमार्गीय व्यवस्था की गई है इसके अलावा कई स्थानों पर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए एक मार्गीय यातायात की व्यवस्था होगी उन्होंने कहा कि नव वर्ष पर दंगों से निपटने के लिए भी पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर दी है साथ ही नवनिर्मित पार्किंग में वाहनों के पार्क करने की भी व्यवस्था बनाई गई है। उन्होंने यह भी कहा कि रोड के किनारे खड़ी होने वाली टैक्सी दुपहिया वाहनों को हटाया जायेगा।

इस मौके पर पालिका सभासद प्रताप पंवार, दर्शन रावत, जसोदा शर्मा, जसबीर कौर, सरिता पंवार, आरती अग्रवाल, कुलदीप रौेंछेला, रमेश राव, पालिका पर्यटन प्रभारी विनोद कुमार आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल