मसूरी – मंत्री जोशी ने की कार्यकर्ताओं संग बैठक, कांग्रेस पर साधा निशाना।

मसूरी : शहर के एक होटल के सभागार में मंत्री गणेश जोशी ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आगामी चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की, साथ ही कार्यकर्ताओं से सुझाव भी मांगे गए कि चुनाव के दौरान आचार संहिता व कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए किस प्रकार से जनता के बीच जाएंगे। इस दौरान मंत्री जोशी ने कार्यकर्ताओं को भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही जन-कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुँचाने को कहा। उन्होंने कहा कि मसूरी क्षेत्र में पंचम धाम, सैन्य धाम निर्माण का मामला हो या सर जॉर्ज एवरेस्ट भवन के जीर्णोद्धार का या पेयजल आपूर्ति से जुड़े मामले, हमारी सरकार ने जनता से जुड़े हर कार्य को प्राथमिकता से किया है।

वहीँ इस दौरान बैठक में मौजूद कार्यकर्ताओं ने अनदेखी होने का आरोप लगाते हुए शीर्ष नेताओं से कार्यकर्ताओं की बात सुनने की बात कही।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में मंत्री गणेश जोशी ने रिपोर्ट कार्ड पेश करने के सवाल को लेकर कहा कि मसूरी विधानसभा के लिए जितने विकास किए गए हैं उत्तराखंड की 70 विधानसभाओं में भी उतने कार्य नहीं हुए हैं और मेरा रिपोर्ट कार्ड जनता के पास है लेकिन फिर भी अपने कार्यों का रिपोर्ट कार्ड शीघ्र पेश करूंगा।
इस दौरान मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं जो सेना के कार्यों के लिए सबूत मांगते हैं और बीएसएफ पर ठीकरा फोड़ते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में आती है तो बहरी हो जाती है व सत्ता से बाहर होते ही अंधी हो जाती है।

मंत्री जोशी ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को पप्पू की संज्ञा देते हुए कहा कि एक तरफ तो कांग्रेस देश की सेना के पराक्रम पर सवाल खड़े करती है, रैली में तो जनरल विपिन रावत की फोटो लगाई जाती है और दूसरी ओर उन्हें ही गुंडा कहा जाता है।

उन्होंने कहा कि 2022 में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी और केंद्र तथा राज्य सरकार की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जायेंगे।
उन्होंने कहा कि पूरे देश में डॉक्टरों की कमी है, लेकिन मसूरी के उपजिला चिकित्सालय में प्रयास किए जा रहे हैं कि यहां पर स्वास्थ्य कर्मियों की कमी ना हो। उन्होंने कहा कि गलोगी बैंड के समीप आ रहे मलबे और पत्थर को लेकर फ्रांस की कंपनी से इंजीनियरों की टीम द्वारा सर्वे किया जाएगा उसके बाद ही इसका ट्रीटमेंट हो पाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार कार्यकर्ताओं का उत्साह देखकर प्रतीत होता है कि इस बार चुनाव का अंतर पिछली बार से भी अधिक होगा।


वहीँ इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री अनीता सक्सेना ने विधायक पद को लेकर अपनी दावेदारी पेश करते हुए कहा कि महिला और उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी होने के नाते महिला को टिकट दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ कार्यकर्ताओं में रोष देखा गया है जिन की कमी को पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा महिलाओं के प्रति सजग है और केंद्र और राज्य सरकार द्वारा महिलाओं के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही है, जिनका लाभ उन्हें मिल रहा है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि मुझे मसूरी विधानसभा से टिकट दिया जाए इसके लिए वे पार्टी के उच्च अधिकारियों से भी वार्ता करेंगी।

बैठक में भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, भाजयुमो की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष ओपी उनियाल, महामंत्री केएस राणा, वरिष्ठ कार्यकर्ता मदनमोहन शर्मा, सभासद अरविन्द सेमवाल, महिला मोर्चा अध्यक्ष पुष्पा पडियार, महिला मोर्चा महामंत्री सपना शर्मा, युवा मोर्चा अध्यक्ष अमित पंवार, युवा मोर्चा महामंत्री अभिलाष, अनुसूचित मोर्चा अध्यक्ष मनोज रैंगवाल, कपिल मलिक, लंढौर छावनी के पूर्व उपाध्यक्ष बादल प्रकाश, अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष शाहिद, छावनी के पूर्व सभासद रमेश, कमल शर्मा, विजय, तंमीत सिंह आदि उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *