मसूरी – 300 से अधिक शिक्षकों को किया सम्मानित, दिए प्रशस्ति पत्र।

मसूरी : मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन, देव प्रयाग कीर्ति नगर जन कल्याण समिति एवं क्वाड आईटी इन्फो कंप्यूटर इंस्टीटयूट मसूरी के संयुक्त तत्वाधान में मसूरी के हिंदी व अंग्रेजी माध्यम के तीन सौ से अधिक शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पदमश्री एवरेस्ट विजेता संतोष यादव ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया व अपने संबोधन में कहा कि मसूरी से उनका बहुत गहरा नाता रहा है और उनकी शिक्षा भी यहीं से हुई है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर मुझे मुख्य अतिथि के रूप में बुलाने पर मैं मसूरी व्यापार मंडल व संहयोगी संस्थाओं का आभार व्यक्त करती हूं जिन्होंने मुझे शिक्षक को सम्मानित करने के कार्यक्रम में आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि मुझे यह सौभाग्य प्राप्त हुआ कि मैं यहां आकर गुरुजनों का सम्मान कर रही हूं। उन्होंने कहा कि हिमालय से उनका बहुत गहरा नाता है और यहां आकर उन्हें आनंद की अनुभूति होती है। उन्होंने सभी से आह्वान किया है कि हिमालय पर्वत  को स्वच्छ रखने में अपना योगदान दे। उन्होंने सभी पर्यटकों से आह्वान किया कि वे यदि हिमालय या पहाड़ियों की ओर जाए तो वहां पर गंदगी ना फैलाएं और इन क्षेत्रों में प्लास्टिक का प्रयोग बिल्कुल ना करें। उन्होंने शिक्षकों को आहवान किया कि वह बच्चों में प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा न करें बल्कि उन्हें योग्य बनायें। कार्यक्रम में झुमैलो ग्रुप के बच्चों ने स्वागत गान व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुति दी।

इस मौके पर व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने पर्वतारोही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्डधारी संतोष यादव का स्वागत किया व कार्यक्रम में आये शिक्षकों का विशेष आभार व्यक्त किया कि उन्होंने सम्मान समारोह में आकर गौरवान्वित किया है। उन्होंने इस मौके पर कहा कि मसूरी शिक्षा का केंद्र है और यहां से शिक्षा ग्रहण करने वाले आज भारत ही नहीं विश्व का विभिन्न संस्थानों में नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने कि मसूरी व्यापार संघ के क्रिया क्लापों के बारे में विस्तार से अवगत कराया व कहा कि उनकी संस्था व्यापारी हितों के साथ ही सामाजसेवा के क्षेत्र में भी कार्य कर रही है। कार्यक्रम का संचालन परिवंद रावत ने किया।

इस मौके पर देवप्रयाग कीर्ति नगर जन कल्याण समिति के अध्यक्ष देवेंद्र उनियाल, क्वाड इंस्टीटयूट के निदेशक कीर्ति कंडारी, वरिष्ठ पत्रकार जयप्रकाश उत्तराखंडी, ललित मोहन काला, भगवती प्रसाद कुकरेती, जगजीत कुकरेजा, नागेद्र उनियाल, निमेष डंगवाल, कामोद शर्मा, एकांत, सलीम अहमद, विनोद कंडारी, रणजीत चौहान, अनिल गुप्ता, सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *