मसूरी – नगर पालिका जूनियर फुटबाल कप द मसूरी ब्वाइज एंड गर्ल्स स्कूल ने जीता।

मसूरी : मसूरी स्पोर्स्टस एंव सांस्कृतिक समिति के तत्वाधान में आयोजित पूर्व सभासद रमेश भारती स्मृति नगर पालिका फुटबाल कप प्रतियोगिता का फाइनल मैच द मसूरी ब्वाइज एंड गर्ल्स स्कूल ने जीत कर ट्राफी कब्जाई वहीं हेंपटन कोर्ट उप विजेता रहा।
सर्वे के मैदान में आयोजित फाइनल मुकाबला बहुत संघर्षमय रहा। जिसमें दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। पहले हॉफ तक द मसूरी ब्वाइज एंड गर्ल्स की टीम दो गोल से आगे चल रही थी लेकिन हेंपटन कोर्ट के खिलाड़ियों ने बेहतर तालमेल कर एक गोल उतारा व आखिरी क्षण में दूसरा गोल कर टीम को बराबरी पर ला दिया। इसके बाद पेनाल्टी के माध्यम से निर्णय लिया गया लेकिन इसमें भी दोनों ही टीम बराबरी पर रही व उसके बाद सडेन डेथ प्रक्रिया अपनायी गई उसमें भी पहले राउड में दोनों टीमों ने गोल कर बराबरी की व उसके बाद एक मौका और दिया गया जिसमें द मसूरी ब्वाइज एंड गर्ल्स ने एक गोल की बढ़त बना कर फाइनल मुकाबला 6-5 से जीत लिया। प्रतियोगिता के अंत में मुख्य अतिथि नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता एवं सभासदों ने पुरस्कार वितरित किए। वहीं पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने अपने संबोधन में विजेता टीम को बधाई दी वहीं प्रतियोगिता का सफल आयोजन पर मसूरी खेल एवं सास्कृतिक समिति को भी बधाई दी। वहीं भरोसा दिया कि आने वाले समय में इस प्रतियोगिता को और अच्छे स्तर पर आयोजित किया जायेगा। प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार वाइनबर्ग एलन स्कूल के तेजजिंग को दिया गया साथ ही प्रतियोगिता में उभरते खिलाडियों का पुरस्कार आशीष, अयान, प्रांशुल, विनीत, अक्षत, व अंशुल है।

इस मौके पर पालिका सभासद सुरेश थपलियाल, आरती अग्रवाल, सरिता कोहली, सरिता पंवार, जसोदा शर्मा, प्रताप पंवार, दर्शन रावत, कुलदीप रौछेला, मनीषा खरोला, पालिका ईओ राजेश नैथानी, स्वास्थ्य अधिकारी डा. आभास सिंह, बीना पंवार, रामी देवी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

प्रतियोगिता के हॉफ में देहरादून एनआईवीएच से आये ब्लाइंड  अंतराष्ट्रीय फुुटबालर शिवम सिंह नेगी व सुवेंद्र सिंह भंडारी ने ब्लाइड फुटबाल के टिप्स दिखाकर सभी को आकर्षित किया। इस मौके पर हाल ही में इंडिया की टीम में चयनित ब्लाइंड क्रिकेटर दीपक रावत भी मौजूद थे।
मसूरी खेल एंव सांस्कृतिक समिति ने दिवंगत क्र्रिकेट खिलाड़ी अनिल गोदियाल के परिवार को 51 हजार का चैक भेंट किया। मालूम हो कि अनिल गोदियाल मसूरी के बहुत प्रतिभाशाली क्रिकेटर थे जिनकी सडक दुर्घटना में मौत हो गई थी व विगत कई वर्षों से समिति उनके परिवार का सहयोग करती आ रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *