मसूरी – ओक ग्रोव स्कूल ने 132वां वार्षिक खेल दिवस किया आयोजित।

मसूरी : शनिवार को ओक ग्रोव स्कूल द्वारा 132वां वार्षिक खेल दिवस आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि अजय नंदन, मंडल रेल प्रबंधक, उत्तर रेलवे, मुरादाबाद मंडल ने स्कूल मैदान में स्कूल का झंडा फहराकर समारोह का उद्घाटन किया और मार्च पास्ट की सलामी ली। खेल दिवस के अवसर पर स्कूल के विद्यार्थियों ने योगा शो, पीटी डिस्प्ले और जुंबा डांस की प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्य अतिथि अजय नंदन ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेल भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे छात्रों के समग्र व्यक्तित्व के विकास में मदद करते हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी खेल खेलते समय खेल भावना का ध्यान रखना चाहिए। मंडल रेल प्रबंधक अजय नंदन ने आगे कहा कि एक छात्र के जीवन में खेलों का एक अलग स्थान होता है क्योंकि वे आत्मविश्वास और शारीरिक क्षमताओं का विकास करता हैं।

मुख्य अतिथि ने क्षेत्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा और खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को बधाई दी।

वार्षिक एथलेटिक्स मीट का उद्घाटन सीनियर बॉयज सेक्शन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मास्टर रितेश कुमार और कक्षा ग्यारहवीं की आकांक्षा सिंह द्वारा ओलिंपिक मशाल के साथ मैदान में दौड़कर किया गया। स्कूल के दो विंगों के छात्रों द्वारा मार्च पास्ट शुरू हुई, जो उत्कृष्ट थी। स्कूल बैंड का नेतृत्व कक्षा-10 की शुभांगी सिंह ने किया। स्कूल के कप्तान, ऐश्वर्या शी (लड़कों के कप्तान) और श्रेया सक्सेना ( गर्ल्स कैप्टन) ने स्कूल का झंडा थामकर शान से मार्च पास्ट का नेतृत्व किया।

लड़कों के वर्ग में दसवीं कक्षा के सत्यम कुमार ने भाला फेंक में स्वर्ण पदक, श्रेया सक्सेना, आकांक्षा सिंह और प्रशांशा त्यागी ने शॉटपुट में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीता। 100 मीटर बाधा दौड़ में रितेश कुमार और निखिल चंद्रा ने स्वर्ण पदक जीता। 800 मीटर दौड़ में अभिनव कुमार सिंह ने स्वर्ण पदक जीता। डिस्कस थ्रो में दीपेश और सुलेमान ने जीते गोल्ड और सिल्वर मेडल।

ओक ग्रोव स्कूल के प्रधानाचार्य अभिषेक केसरवानी ने मुख्य अतिथि और स्कूल घाटी में मौजूद अन्य गणमान्य लोगों का धन्यवाद किया। उन्होंने छात्रों द्वारा किए गए खेलों की भावना की सराहना की और कहा कि खेल और शिक्षाविद एक छात्र के व्यक्तित्व के विकास में साथ-साथ चलते हैं और युवाओं को शिक्षा और खेल दोनों में कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करते हैं और आगे कहा कि जीत और हार का हिस्सा है खेल और सभी को मिलकर जीत का जश्न मनाना चाहिए। प्रधानाचार्य केसरवानी ने आगे कहा कि इस वर्ष लगभग सौ एथलीटों ने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए वार्षिक खेल दिवस में भाग लिया।

वार्षिक एथलेटिक्स मीट में नविता नंदन, अध्यक्ष, एनआरडब्ल्यूडब्ल्यूओ, मुरादाबाद डिवीजन, कोमल केसरवानी, आनंद सिंह रावत, सेवानिवृत्त मेजर जनरल पूर्व ओकग्रोवियन, प्रशांत सिंह, एडीएमओ, ओक ग्रोव स्कूल, झरीपानी मि. अवधेश कुमार, वरिष्ठ मंडल वैयक्तिक अधिकारी, अमित शर्मा, वरिष्ठ डी.एफ.एम. अरुण कुमार सिंह, डीईएन-1, मुरादाबाद डिवीजन, डॉ. संजय दुबे, हेड मास्टर, ओक ग्रोव बॉयज स्कूल, कुसुम कम्बोज, हेड मिस्ट्रेस, ओक ग्रोव गर्ल्स स्कूल, आरके नागपाल, डॉ. अतुल कुमार सक्सेना, विपुल रावत, अनुपम सिंह, अर्चना शंकर, आशु शर्मा, एसएसई, धैर्य नागपाल, प्रीति लाकड़ा, जीडी रतूड़ी, सादिक अहमद, प्रमोद धामा, सहदाब आलम, प्रमोद कुमार, अभिषेक रावत और स्कूल के सभी संकाय सदस्य मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल