मसूरी – रोड पर डिवाइडर लगाने का विरोध, पालिकाध्यक्ष ने कहा किया जा रहा है सौंदर्यीकरण।

मसूरी : मैसानिक लॉज से पिक्चर पैलेस भगत सिंह चौक तक रोड में डिवाइडर लगाने के साथ ही आकर्षक विद्युत पोल लगाने का कार्य शुरू किया गया है लेकिन इसके साथ ही स्थानीय दुकानदारों द्वारा विरोध भी किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि इससे रोड संकरी हो जायेगी जिससे वाहनों के आने जाने में परेशानी होगी।
मैसानिक लॉज बस स्टैण्ड से पिक्चर पैलेस तक लंबे समय से डिवाइडर लगाने की मांग की जाती रही है जिस पर पालिका ने इस क्षेत्र में डिवाइडर लगाने के साथ ही आकर्षक विद्युत पोल भी लगाने शुरू कर दिए है। क्यों कि विद्युत लाइन भूमिगत करने के कारण इस पूरे क्ष़्ोत्र में रोड लाइट नहीं थी लेकिन बरसात के मौसम में कार्य नहीं किया गया लेकिन अब यह कार्य शुरू कर दिया गया है। स्थानीय लोग जहां इससे खुश नजर आ रहे है लेकिन डिवाइडर के अधिक मोटा बनाये जाने से असंतोष भी व्यक्त कर रहे हैं। लोगांे का कहना है कि डिवाइडर के कालम अधिक मोटे बनाये जा रहे हैं इससे रोड संकरी हो जायेगी व वाहनों के आने जाने में परेशानी होगी व सीजन के दौरान जाम की स्थिति पैदा होगी वहीं रोड संकरी होने पर दुर्घटना का खतरा भी बना रहेगा।

इस पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि जनता की मांग पर यह कार्य किया जा रहा है तथा सौंदर्यीकरण भी किया जा रहा है जिसमें आकर्षक विद्युत पोलों के साथ ही डिवाइडर लगाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह कार्य पूरा किया जायेगा। उन्होंने विरोध करने वालों से कहा कि इससे कोई बाधा नहीं आयेगी व आराम से वाहन निकल सकेंगे लेकिन अगर इसके बनने से परेशानी होगी तो इसे तोड़ा दिया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि कालम मोटे इसलिए किये जा रहे हैं ताकि पोलों का भार सहन हो सके। उन्होंने कहा कि यह सौंदर्यीकरण के तहत किया जा रहा है इसमें आकर्षक एंटीक पोलों के साथ ही आकर्षक एंटीक रेलिंग भी लगायी जायेगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल