मसूरी – रेन टो बाईक रैंटल एप्लिकेशन लॉच, पर्यटकों को मिलेगा इसका लाभ।

मसूरी : शहर के युवा व्यवसायी ने भारत के पहला रेन टो नाम से बाईक रैंटल एप लॉच किया है, जिसका उदघाटन नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने किया। इसके माध्यम से अब मसूरी घूमने आने वाले पर्यटकों को किराये पर स्कूटी व बाईक के लिए भटकना नहीं पड़ेगा व इस एप के माध्यम से उन्हें सेवा मिल सकेगी।


कुलड़ी स्थित एक रेस्टोरेंट के सभागार में आयोजित रेन टो एप के उदघाटन के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहाकि यह मसूरी के लिए गर्व की बात है कि यहां के युवा व्यवसायी ने स्कूटी बाईक किराये पर देने के लिए एप जारी किया जिससे पर्यटकों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि इससे अन्य युवाओं को भी प्रेरणा मिलेगी व इस तरह के अन्य व्यवसाय में भी एप तैयार कर सकेंगे। पालिका की ओर से पूरा सहयोग किया जायेगा। इस मौके पर एप लॉच करने वाले युवा हर्ष रोहिला ने कहा कि उत्तराखं डमें पर्यटन को बढावा देने के लिए रेन टो एप लॉच किया गया है। इस एप के माध्यम से रेंटल स्कूटी बाईक उपलब्ध करायी जायेगी। यह ऑन लाइन व्यवसाय है इसमें खास बात यह है कि इससे पर्यटक जिस पर्यटक स्थल पर घूमना चाहेगा उसे किसी से पूछने की जरूरत नहीं होगी इसमें मसूरी के सभी पर्यटक स्थलों को जोड़ा गया है व इस एप में वहां जाने का मार्ग पर्यटक को जीपीएस का प्रयोग करना होगा। उन्होंने कहा कि इससे जहां युवाओं को रोजगार मिलेगा वहीं मसूरी में जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी वहीं युवाओं को प्रेरणा मिलेगी कि वह भी इस तरह के एप बनाकर स्वरोजगार को बढावा दे सकते हैं।

इस मौके पर व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहाकि हर्ष रोहिला ने लंदन से पढाई की है व वह वहां से आकर यहां पर अपना व्यवसाय शुरू कर रहा है जो डिजिटल इंडिया का मसूरी में पहला उदाहरण होगा। इस मौके पर अभिषेक, एनके साहनी, स्मृति हरि, राकेश अग्रवाल, सुशील कुमार ने भी अपने विचार रखे व हर्ष को बधाई दी। कार्यक्रम में सतीश कुमार, जगजीत कुकरेजा, भारत भूषण, रवि गोयल, नागेद्र उनियाल, तनमीत खालसा, सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल