मसूरी SDM ने सडकों का किया निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश।

मसूरी : एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी ने मसूरी की बरसात के दिनों में क्षतिग्रसत हुए विभिन्न सड़कों का निरीक्षण किया व एनएच सहित लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए ताकि शीघ्र सड़कों की दशा सुधारी जा सके।
जिलाधिकारी देहरादून के निर्देश पर एसडीएम मसूरी शैलेंद्र सिंह नेगी ने मसूरी कीे प्रमुख सड़क मार्गों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सहायक अभियंता पेयजल निगम विनोद रतूड़ी, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता राजेंद्र पाल, एनएच 707ए के अपर सहायक अभियंता खुशवंत सिंह शर्मा, नायब तहसीलदार भौंपाल सिंह चौहान आदि मौजूद रहे। निरीक्षण के दौरान मसूरी देहरादून मुख्य मार्ग, किताब घर, जीरो प्वाइंट केंपटी मार्ग, जीरो प्वाइंट से हाथी पाव तथा दूधली मार्ग, हाथी पांव से जॉर्ज एवरेस्ट मार्ग एवं हाथीपांव से भट्टा गांव मार्ग का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में सड़क के किनारे मलवा डंप होना, नालियां साफ ना होना, बरसाती झाड़ियां एवं घास को न काटा जाना, सड़क के किनारे के पैराफिट तथा रेलिंग आदि की मरम्मत एवं रंग रोगन ना होना, सड़क की सफेद पट्टी की मरम्मत ना होना आदि कमियां पाई गई। इस संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों को तत्काल निराकरण करने हेतु निर्देशित किया गया है। इस संबंध में जिलाधिकारी देहरादून को भी रिपोर्ट प्रेषित की जा रही है। ताकि कार्य समय सीमा में पूरे किए जा सकें।

निरीक्षण के बाद एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर सडकों का निरीक्षण किया गया ताकि शीघ्र बरसात के बाद सडकों की हुई दुर्दशा को सुधारा जा सके ताकि लोगों को परेशानी न हो व सड़कों में हुई कमी को दूर किया जा सके। वहीं सड़कों के किनारे बने निर्माण सामग्री के डंपिग जोन को हटाने के लिए भी संबंधित विभागों को निर्देश दिए गये।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *