मसूरी – होटल के रिसेप्शन से चोरी गई नगदी बरामद, दो अभियुक्तों गिरफ्तार।

मसूरी : गत तीन अक्टूबर को कुलड़ी क्षेत्र के होटल शिवा पैलेस के राम प्रसाद बडोनी ने कोतवाली में तहरीर दी कि उनके होटल के रिसेप्शन से मध्यरात्रि को अज्ञात चोरों ने गल्लेे का लॉक तोड़कर नकदी चुरा ली। जिस पर पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया व अपराधियों को पकड़ने के लिए टीम बना कर कार्रवाई शुरू की व दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।
कोतवाली में दी गई तहरीर के आधार पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर अभियोग की विवेचना उनि भावना के सुपुर्द की गई व मामले के खुलासे के लिए टीम बनाई गई।

गठित टीम ने 04 अक्टूबर 22 को घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा की मदद से फुटेज का अवलोकन किया व सीसीटीवी फुटेज मे दो संदिग्ध व्यक्ति होटल के रिसैप्शन में घुसकर चोरी करते दिखाई दिए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा नशे के आदी व्यक्तियों के प्रोफाइल तैयार करने हेतु निर्देशित किया गया है जिसके क्रम में थाना स्थानीय पर 57 व्यक्तियों के प्रोफाइल तैयार किए गए हैं। उक्त संदिग्ध व्यक्ति का हुलिया थाने के उक्त प्रोफाइल से मिलान करने पर संदिग्ध व्यक्ति की पहचान की गई तथा अभियुक्त अभिषेक तथा लक्ष्मण निवासी मसूरी को चूनाखाला मसूरी से चोरी की नगदी के साथ गिरफ्तार किया गया। पूछताछ पर अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह नशे का आदी है तथा नशे की जरूरतों को पूरा करने के लिए उसके द्वारा उक्त चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। अभियुक्त को धारा 457/380/411/34 आईपीसी में गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया। अभियुक्त अभिषेक निवासी बाईपास रोड, वुडस्टॉक स्कूल फरक्लब मसूरी, तथा लक्ष्मण खत्री निवासी बाईपास रोड, वुडस्टॉक स्कूल फरक्लब मसूरी हैं। अभियुक्तों से चोरी किए गए रुपयों में से 10,600 नकद मिले वहीं उनके पास से चोरी के पैसो से लिया गया मोबाईल फोन, चोरी में प्रयुक्त स्कूटी भी बरामद की गई। पुलिस टीम में एसएसआई गुमान सिंह नेगी, उप निरीक्षक भावना, सिपाही अमित रावत, सुधांशु चौधरी, सुनील कुमार व प्रदीप गिरी थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *