मसूरी – खटटा पानी जाने वाले गढढा युक्त मार्ग पर मिटटी भरवाकर चलने योग्य बना रहे सुमित।

मसूरी : मसूरी से खटटा पानी जाने वाला मार्ग गत बरसात के बाद से इतना खराब है कि वहां पैदल चलना भी मुश्किल हो रखा है। जबकि मार्ग खराब होने के कारण आये दिन लोग चोटिल हो रहे हैं।
मसूरी से खटटा पानी जाने वाले मार्ग की दशा अत्यंत खराब है, जिस पर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। पूरे मार्ग पर जगह जगह गढढे बन गये हैं और आये दिन पैदल चलने वाले व दुपहिया वाहन चलाने वाले चोटिल हो रहे हैं।

मालूम हो कि खटटा पानी ग्रामीण क्षेत्र को मसूरी से जोड़ने वाला यह एक मात्र मार्ग है तथा सबसे अधिक परेशानी किसी बीमार को लाने में हो रही है। हालांकि नगर पालिका ने रोड मरम्मत के टेंडर कर रखे हैं लेकिन कार्य शुरू न होने के कारण ग्रामीणों को भारी परेशानी हो रही है। इस क्षेत्र के निवासी सुमित कुमार ने जब देखा कि इस मार्ग पर आये दिन लोग चोटिल हो रहे हैं तो उन्होंने अपने खर्चे पर रोड के गढढे भरने का निर्णय लिया व कार्य शुरू कर दिया ताकि लोग चोटिल होने से बच सकें। सुमित कुमार अपनी यूटीलिटी से मलवा भर कर ला रहे हैं व सड़क पर जहां गढढे हैं उसमें मजदूरों से मिटटी भरवा रहे हैं ताकि लोगों को परेशानी न हो। उनके इस कार्य की इस मार्ग से जाने वाले ग्रामीण सराहना कर रहे हैं। इस क्षेत्र में तुनेटा गांव, लेदुर, मवाना, कोल्टी, कफुल्टी आदि गांव के निवासी आते जाते हैं वहीं स्कूली बच्चे भी मसूरी पढ़नेे आते हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *