मसूरी – उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों को बस स्टैंड तक नही आने देने के निर्णय का हुआ विरोध।

मसूरी : देहरादून से मसूरी आने वाली उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों को मसूरी से दो किमी पहले किंक्रेग खड़ी करवा यात्रियों को उतारने पर स्थानीय लोगों ने भारी आक्रोश व्यक्त किया है। जिसके कारण यात्रियों व स्थानीय लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मसूरी व्यापार संघ ने इस संबंध में एसडीएम को ज्ञापन देकर मांग की कि बसों को बस स्टैण्ड तक आने दिया जाय वहीं इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की गई है।
यातायात पुलिस अधीक्षक ने बिना एसडीएम के संज्ञान में लाये नये साल पर यातायात नियंत्रित करने के लिए उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों को किंक्रेग तक ही आने का निर्णय लिया जिसके कारण लाइब्र्रेरी व मैसानिक लाज बस स्टैण्ड पर परिवहन विभाग के टिकट घर पर ताला लगा दिया। देहरादून से मसूरी आने वाले पर्यटकों व स्थानीय लोगों को किंक्रेग पर उतारने से लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया वहीं मसूरी से देहरादून जाने वालों को भी दो किमी पैदल चलकर जाना पड़ रहा था।

इसकी जानकारी मिलने पर व्यापार संघ मसूरी ने एसडीएम मनीष कुमार को ज्ञापन देकर इसे जनता का उत्पीडन बताया व मांग की कि तत्काल बसों को बस स्टैण्ड से ही संचालित किया जाय। वहीं उन्होंने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की। व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि बिना किसी सूचना के बस स्टैण्ड बंद कर दिया गया जिसका घोर विरोध किया जायेगा। उन्होंनेे आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार स्थानीय जनता का उत्पीड़न कर रही है। उसे आम जनता की कोई परवाह नहीं है। आश्चर्य तो इस बात का है कि वहां से मसूरी आने के लिए पुलिस ने वाहनों की व्यवस्था भी नहीं की। ऐसे में लोगों को टैक्सी वालों को मनमाने दाम देकर मसूरी आना पड़ रहा है। साथ ही परिवहन विभाग के कार्यालय में नोटिस चस्पा कर दिया गया है कि किंक्रेग से ही बसों का संचालन किया जाएगा। लेकिन यात्रियों की सुविधा का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा गया है और छोटे बच्चों के साथ ही बुजुर्ग और महिलाओं को मसूरी पहुंचने में काफी परेशानी हो रही है। इस संबंध में परिवहन विभाग के मसूरी प्रभारी गुलाब सिंह द्वारा बताया गया है कि पुलिस प्रशासन द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि किंक्रेग से ही बसों का संचालन किया जाए उन्होंने माना कि इससे यात्रियों को भी परेशानी हो रही है। पर्यटक रत्नेश कुमार ने बताया कि वह मसूरी नववर्ष का जश्न मनाने के लिए आए थे लेकिन उन्हें बस न मिलने के कारण काफी परेशानी हुई और उनके साथी भी काफी परेशान हुए। पर्यटक राजनंदनी ने बताया कि उन्हें देहरादून जाने के लिए लगभग 3 किलोमीटर पैदल मसूरी से किंक्रेग तक आना पड़ा साथ ही उनके साथ आए लोग भी काफी परेशान रहे।

सीओ पुलिस नरेंद्र पंत ने कहा कि मसूरी में नये साल की बढती भीड़ को देखते हुए यह व्यवस्था की गई थी लेकिन पता लगा है कि भीड़ इतनी नहीं है जिस पर बसों को आज बस स्टैण्ड से ही संचालित किया जायेगा। वहीं भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कहा कि पुलिस विभाग ने यह गलत निर्णय लिया है क्योंकि बसों में अधिकतर स्थानीय लोग आते है उन्हें भारी परेशानी हो रही है वहीं अगर बसों को रोका गया तो उसकी वैकल्पि व्यवस्था की जानी चाहिए थी उन्होंने इस संबंध में मंत्री गणेश जोशी को अवगत कराया है तथा उन्होंने बसों को बस स्टैण्ड से संचालित करने को कहा है। इसके बाद बसों का संचालन पूर्व की भांति बस स्टैण्ड से शुरू हो गया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *