मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने कंपनी गार्डन व गनहिल को खोलने के लिए दिया धरना।

मसूरी : मसूरी ट्रेडर्स एसोसिएशन ने कंपनी गार्डन पर्यटक स्थल खोलने के लिए लिए धरना दिया व प्रदेश सरकार से मांग की है कि जब सभी बाजार पांच दिन खोलने की गाइड लाइन जारी की है तो पर्यटक स्थल खोलने के लिए भी गाइड लाइन जारी की जाय।
मसूरी ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल व कंपनी गार्डन वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र राणा के नेतृत्व में गार्डन के गेट पर धरना दिया गया व पर्यटक स्थल खोलने के लिए नारेबाजी की।

इस मौके पर ट्रेडर्स अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि कोरोना काल में मसूरी के व्यापारी व आम नागरिकों की परेशानी बढ़ी है विशेष कर व्यापारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है सरकार से मांग है कि सरकार शीघ्र पर्यटक स्थल खोले। उन्होंने प्रदेश के मंत्री सुबोध उनियाल से तीन सवाल हैं कि जब पूरे प्रदेश में पर्यटकों को आने की छूट दी गई तो पर्यटक स्थल क्यों बंद रखे गये है जबकि पर्यटक, पर्यटक स्थलों में घूमने आता है अगर नही खुले तो वह आ कर क्या करेगा। वहीं पांच दिन बाजार खोले गये है लेकिन वीक एंड पर दो दिन बाजार बंद कर दिए गये है ऐसे में पर्यटक यहां आकर क्या करेगा जबकि पर्यटक मसूरी वीक एंड पर अधिक संख्या में आता है और बाजार बंद रहेगा तो वह क्या करेगा। उन्होंने कहा कि जब शाम को पांच बजे बाजार बंद करने का आदेश है वहीं शराब की दुकानें दस बजे तक खोलने का क्या औचित्य है। ऐसे में ऐसा लगता है कि सरकार को केवल शराब व्यवसायियों की चिंता है ये कहां का न्याय है कि दुकानें पांच बजे बंद होंगी व शराब की दुकानें दस बजे बंद होगी। इससे लगता है कि सरकार छोटे व्यापारी को दबा रही है और बड़े व्यापारियों को लाभ पहुंचा रही है। यह सरकार की कैसी नीति है इससे बेरोजगारी बढे़गी। प्रदेश के मुख्यमंत्री कुछ बोलते नहीं केवल सुबोध उनियाल बोल रहे हैं कभी कभी तो ऐसा लगता है कि भाजपा व कांग्रेस मिली है। उत्तर प्रदेश में सारे पर्यटक स्थल खोल दिए गये ताज महल खोल दिया गया लेकिन यहां अभी पर्यटक स्थल बंद हैं जबकि उत्तर प्रदेश की जनसंख्या उत्तराखंड से कई गुना अधिक है। उन्होने कहा कि व्यापारी परेशान होकर सड़कों पर आ गया है और जब तक मांग पूरी नहीं होती सड़कों पर ही रहेगा।

इस मौके पर कंपनी गार्डन वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र राणा ने कहा कि गत वर्ष की तरह इस बार भी कंपनी बाग में पर्यटकों को आने के लिए पूरी तैयारी की गई थी लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते बंद हो गया लेकिन अब जब बाजार खुल रहे है और पर्यटक आ रहे हैं तो गार्डन को खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि यहां गेट तक बड़ी संख्या में पर्यटक आ रहे हैं लेकिन गार्डन बंद होने पर निराश होकर वापस जा रहे है। वहीं उन्होंने कहा कि कंपनी बाग गत वर्ष भी बंद रहा और इस साल भी सीजन बंद में निकल गया जिसके कारण गार्डन के व्यवसायियों को भारी आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है तथा रोजगार चैपट हो गया है गार्डन एसोसिएशन कहां से कर्मचारियों का वेतन देगी व दुकानदार कहा से बच्चों को पालेगा। उन्होंने मांग की है कि जब पर्यटकों को आने की छूट दी गई है तो गार्डन खोलने की अनुमति देनी चाहिए। वहीं गन हिल पर भी व्यापार संघ ने धरना दिया व कहा कि गनहिल पर्यटक स्थल को भी खोला जाय।

इस मौके पर जगजीत कुकरेजा, नागेद्र उनियाल, मनोज अग्रवाल, अनंत प्रकाश, सुरेंद्र राणा, जीवन डोभाल, शंभू प्रसाद, भाग सिंह, चंद्रभान चैहान, सचिन चैहान, मुकेश रावत, खेम सिह, शूरवीर सिह, रघुवीर सिह, राजेश चैहान, सुरेंद्र रावत, देशवाल, चंद्र मोहन खत्री, दिनेश गोदियाल आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल