मसूरी – कुलड़ी बाजार के व्यापारियों ने पालिकाध्यक्ष के साथ की बैठक, विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग की।

मसूरी : कुलड़ी बाजार क्षेत्र के व्यवसायियों ने क्षेत्र की समस्याओं व सौंदर्यीकरण को लेकर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता के साथ बैठक की। जिसमें व्यापारियों ने क्षेत्र की समस्याओं से पालिकाध्यक्ष को अवगत कराया व पिक्चर पैलेस से ग्रीन चौक के बीच हो रहे सौंदर्यीरण के लिए पालिकाध्यक्ष की सराहना की।
कुलड़ी स्थित एक रेस्टोरेंट के सभागार में आयोजित बैठक में व्यापारियों ने पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता के सामने प्रमुख समस्याओं को रखा जिसमें प्रथम राजकीय सेंटमेंरी चिकित्सालय के बंद किए जाने पर आक्रोश व्यक्त किया। बैठक में कहा गया कि इस क्षेत्र में एक मात्र अस्पताल को बंद कर दिया गया जिसके कारण स्थानीय लोगों व पर्यटकों को भारी परेशानी हो रही है मांग की गई कि यहां पर ओपीडी खोली जाय। वहीं कुलड़ी क्षेत्र के निवासियों के लिए पार्किंग की व्यवस्था करने की मांग की गई। बैठक में कहा गया कि प्रतिबंधित समय में जब मालरोड के अंदर निवास करने वाले नागरिक रात को आते हैं तो उनके वाहनों को अंदर नहीं जाने दिया जाता और बाहर कोई पार्किंग की व्यवस्था नहीं है जिसके कारण भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मांग की गई कि कहीं पर पेड पार्किंग की व्यवस्था की जाय ताकि लोगों को परेशानी न हो। वहीं एवरेस्ट होटल के सामने रखे गये कूडादान को हटाने की मांग की गई व कहा गया कि जब कीन हर होटल व घर से कूड़ा उठा रही है तो उसका कोई औचित्य नहीं बनता बल्कि उससे गंदगी ही रहती है। बैठक में कुलड़ी क्षेत्र में किए जा रहे सौंदर्यीकरण की सराहना की गई व कहा गया कि कुलड़ी की चढाई पर भी ऐसे ही बैंच लगाये जायें, न्यू मार्कि्रट में लंबे समय से खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट को ठीक किया जाय, कुत्तों व बंदरों के आंतक से निजात दिलाई जाय।

इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि वह लगातार शहर के सौंदर्यीकरण का कार्य कर रहे हैं, बंदरों को पकड़ने का कार्य शुरू किया गया है, एवरेस्ट के सामने का कूड़ा दान हटा दिया जायेगा, उन्होंने सेंटमेरी अस्पताल पर कहा कि यह विगत दो साल पहले बंद कर दिया गया है लेकिन वास्तव में इससे समस्या है इसके लिए पालिका की ओर से बाजार वालों की मांग को लेकर मसूरी के विधायक व मंत्री गणेश जोशी को ज्ञापन दिया जायेगा। वहीं कहा कि अगर सरकार पालिका को अनुमति देती है तो पालिका इसकी मरम्मत करवाकर यहा पर एक चिकित्सक की व्यवस्था करेगी। वहीं पार्किंग का समाधान भी शीघ्र किया जायेगा।

बैठक की अध्यक्षता सुंदर ने की कार्यक्रम को रजत अग्रवाल, सभासद दर्शन रावत, अंशुल गोयल, सोहन लाल, धनप्रकाश अ्रग्रवाल, विनोद सेमवाल, अमित भटट, रमेश कुमार, आदि ने भी संबोधित किया। इस मौके पर जगजीत कुकरेजा, नागेंद्र उनियाल, सुबोध कपूर, राजीव अग्रवाल, आशीष जोशी, अकबर, नौशाद, सहित कुलडी क्षेत्र के व्यापारी बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Spread the love
Pradesh News

Recent Posts

सरकार अशासकीय विद्यालयों के राजकीयकरण को तैयार – डॉ. धन सिंह रावत।

देहरादून : विद्यालयी शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित अशासकीय विद्यालयों के राजकीयकरण को लेकर राज्य…

1 day ago

प्रदेश सरकार लगातार पशुपालकों के हित में कार्य कर रही है – मंत्री सौरभ बहुगुणा।

देहरादून : दीपावली से पहले राज्य सरकार, दुग्ध उत्पादक किसानों को उनके लंबित बकाए का…

1 day ago

टिहरी झील में 24 किमी तैराकी करने वाले पिता व दो पुत्रों को सम्मानित किया।

मसूरी : गत 3 अक्टूबर को टिहरी झील में कोटि कालोनी से कंडी सौड़ तक…

1 day ago

मंत्री जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र में निर्मित होने वाली सड़को का किया भूमि पूजन।

देहरादून : कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सोमवार को मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत…

1 day ago