मसूरी – सिने अभिनेता पद्मश्री टॉम आल्टर की पांचवी पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि ।

मसूरी : रंगमंच एवं सिने अभिनेता, लेखक व खिलाड़ी पदमश्री टॉम आल्टर की पांचवी पुण्य तिथि पर मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की व उनके किए गये कार्यों को याद किया।
राजभवन लाइब्रेरी अकादमी रोड पर अयोजित श्रद्धांजलि सभा में मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन के सदस्यों ने सिने अभिनेता पदमश्री टॉम आल्टर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन के संरक्षक रूपचंद गुरूजी ने कहा कि टॉम आल्टर मसूरी के लोगों से बहुत प्यार करते थे व यहां के निवासी होने के नाते यहां होने वाली हर गतिविधियों में प्रतिभाग करते थे। उन्होंने कहा कि मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन उनकी पुण्य तिथि लगातार मनाता आ रहा है क्यो कि वह मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन के संरक्षक भी रहे तथा उन्होंने मसूरी में खेलों को बढावा देने में अहम योगदान दिया। उन्होंने कहा कि उनका सपना था कि भिलाडू में स्टेडियम बने लेकिन उनका यह सपना पूरा नहीं हो पाया लेकिन मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन भिलाडू खेल स्टेडियम बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य बनने के बाद पहला राज्य खेल नंद किशोर बंबू के नेतृत्व में आयोजित किया गया था जिसे सफल बनाने में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता और उसके बाद से आज तक राज्य खेल नहीं हो पाये। उन्होंने कहा कि मसूरी में कोई भी सांस्कृतिक गतिविधि हो, आटम हो या विंटर कार्निवाल हो उनकी मौजूदगी हमेशा रहती थी। टॉम आल्टर जहां अभिनेता थे वहीं अच्छे लेखक व पत्रकार भी थे उन्होेंने ही सबसे पहले सचिन तेंदुलकर का इंटरव्यू छापा था जब उन्हें कोई जानता नहीं था। ऐसी महान हस्ती का हमारे बीच से जल्दी चला जाना लगातार खलता है। उन्होंने बताया कि जब लंढौर का घंटाघर टूटा था तो वह मुबंई से मसूरी आये व एक दिन का मौन रख कर घंटाघर को श्रद्धांजलि दी जिसका प्रभाव पड़ा और नया घंटाघर बनाया गया।

इस मौके पर उनको मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष बीएस नेगी, बिजेंद्र पुंडीर, मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन के महासचिव सौरभ सोनकर, अजय रमोला, छावनी के पूर्व उपाध्यक्ष महेश चंद, अंतराष्ट्रीय धावक राजकुमार, जगबीर भंडारी, नीरज सिंघल आदि ने पुष्पाजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *