नैनीताल – DM ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश।

नैनीताल : गत दिवस देर रात्रि में वर्षा के दौरान राजभवन को जाने वाला सड़क मार्ग पालिका बाजार (भोटिया मार्केट) के पास टूट कर गिर गयी, जिसका प्रातः जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने अपर जिलाधिकारी, लोनिवि, विद्युत व वन के अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम गर्ब्याल ने मौके पर वनविभाग व वन निगम के अधिकारियों को आपदा की दृष्टि से संवेदनशील पेड़ों को तुरन्त काटने का कार्य आज ही प्रारम्भ करने के निर्देश दिये। पेड़ काटने के लिए जिलाधिकारी ने मौके पर ही आपदा मद से 30 हजार रूपये स्वीकृत किये।

जिलाधिकारी ने मौके पर मौजूद अधिशासी अभियन्ता लोनिवि व उपखण्ड अधिकारी विद्युत को संयुक्त निरीक्षण कर सड़क मरम्मत में बॉधक अथवा संवेदनशील पेड़ों को चिन्हित कर तुरन्त डीएलएम को बताने के निर्देश दिये ताकि उन्हें काटा जा सके। उन्होंने कहा कि सड़क के सुचारू करने हेतु अन्दर की ओर सड़क कटिंग करें विद्युत विभाग विद्युत पोल, लाइन को भी विस्थापित करें। उन्होंने कहा कि पेड़ो की कटिंग दौरान सुरक्षा के दृष्टिगत एसडीआरएफ टीम को उपकरणों के साथ मौके पर तैयार रहेंगे।
निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, पुलिस क्षेत्राधिकारी संदीप नेगी, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि दीपक गुप्ता, डीएलएम दिनेश चन्द्र पंत, उपखण्ड अधिकारी विद्युत पयंक पाण्डे आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *