सड़क सुरक्षा को लेकर जिलाधिकारी के जरूरी निर्देश, सड़को को दूरूस्थ करे कार्यदायी संस्थायें।

रिपोर्ट – अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक एनआईसी सभागार में आयोजित हुई। जिलाधिकारी ने आगामी चारधाम यात्रा को देखते हुए सड़क मार्ग को दुरुस्त करने के निर्देश एनएच और बीआरओ को दिए। साथ ही सड़क सुरक्षा को लेकर किए गए उपायों का पिछले एक साल का ब्यौरा देने को कहा। जिलाधिकारी ने कहा नेशनल हाइवे में जहां सड़क दुर्घटनाओं की संभावना है वहां क्रेश बेरियर, पैराफिट साइनेज आदि के कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता के तहत किए जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि जहां साइनेज लगाए जा रहे है उस पर अस्पताल, स्थायी शौचालय,पुलिस चौकी आदि की दूरी जरूर अंकित की जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि चारधाम यात्रा निकट है इसलिए दोनों नेशनल हाइवे को दुरुस्त रखा जाय। जहां कलवट,नालियां बंद है उसे खुलवाए जाय यमुनोत्री नेशनल हाईवे धरासू बैंड के पास सड़क पर पड़ा मलबा हटाया जाए। मलबा हटाने के लिए यदि क्लोजर लेने की आवश्यकता है तो क्लोजर लिया जाय। जिलाधिकारी ने जनपद में दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रो में सुधारीकरण के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।


जिलाधिकारी ने सड़क दुर्घटनाओं की प्रभावी रोकथाम हेतु तेज रफ़्तार,ओवरलोडिंग और शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कड़ा अंकुश लगाते हुए चालान करने के निर्देश पुलिस को दिए। माह फरवरी में पुलिस एवं परिवहन विभाग द्वारा 118 चालान किए गए। जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत चैकिंग अभियान चलाते हुए चालान बढ़ाने के निर्देश दिए।

बैठक में एडीएम तीर्थपाल सिंह,अधीक्षण अभियंता डीएस ह्यांकी, सीएमओ डॉ रमेशचंद्र सिंह पंवार,अधिशासी अभियंता लोनिवि रजनीश कुमार,एई बीआरओ रघुराज सिंह,केपी सिलवाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल