स्व0 सरदार सिंह रावत की 21वीं पुण्यतिथि पर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों सहित आम जनमानस ने अर्पित की पुष्पांजलि।

रिपोर्ट – जितेन्द्र गौड़

टिहरी/नैनबाग : जौनपुर के विकास पुरूष कहे जाने वाले स्व.सरदार सिंह रावत की 21वीं पुण्यतिथि में उनके सुपुत्र डॉ बिरेन्द्र रावत व तमाम क्षेत्रीय जनमानस ने पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया ।उनेक अधुरें संपनो को पूरा करने व उनकी याद में आगमी पुष्यतिथि में मेला का आयोजन पर चर्चा की गई।
मुख्य बाजार नैनबाग में स्थापित स्वर्गीय सरदार सिंह रावत के स्मारक (मूर्ति) में व्यापार मंडल क्षेत्रीय जनता द्वारा उनकी 21वीं पुण्यतिथि पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित कर श्रद्धासुमन चढ़ाए,तत्पश्चात सांस्कृतिक मंच नैनबाग में एक बैठक आहूत की गई। जिसमें सर्व सहमति से व्यापार मंडल व समस्त क्षेत्र की जनता द्वारा मार्च में बैठक आहूत कर आगामी 22 वीं पुण्यतिथि पर विकास गोष्टी या भव्य मेले के आयोजन पर विचार विमर्श किया जाएगा।
स्वर्गीय सरदार सिंह के जेष्ट पुत्र डॉ वीरेंद्र सिंह रावत ने सभी 21वीं पुण्यतिथि पर कार्यक्रम में उपस्थित सभी का आभार व्यक्त करते हुए उनके अधूरे विकास कार्यों को पूरा करने का संकल्प लिया। साथ ही आगामी 22 पुण्यतिथि को भव्य रूप में मनाया जाने पर सभी से सहयोग की अपील की है।
बता दें कि स्व.सरदार सिंह रावत का जन्म 1944 में ग्राम टटोर नैनबाग में हुआ था। इंटरमीडिएट की पढ़ाई के बाद उन्होंने 1966 में प्राइवेट जूनियर स्कूल नैनबाग में स्थापना कर क्षेत्र के लिए शिक्षा की अलक जगाने की पहल की थी।
1972 में ग्राम पंचायत टटोर में निर्विरोध प्रधान चुनने के बाद राजनीति के क्षेत्र में कदम रखने के बाद राजनैतिक क्षेत्र में अग्रसर रहे । 1983 में जौनपुर के ब्लाक प्रमुख निर्वाचित हुए, और कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष व पीपीसी सदस्य सहित विभिन्न पदों पर आसीन रहे।
2 फरवरी 2002 को पृथक राज्य गठन के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान हृदय गति रुकने से मौत हो गई थी। जिन्होंने सदैव दलगत राजनीति से ऊपर उठकर क्षेत्र के चौमुखी विकास के लिए अपना जीवन न्योंछावर किया था। जो कि विकास पुरुष के नाम से भी जाने जाते है।
इस मौके पर डा. विरेन्द्र सिंह रावत , सीताराम सिंह पंवार, मैहर सिह ,शरण सिह पंवार ,विक्रम सिह कैन्तुरा ,जोत सिंह रावत, दिनेश तोमर, शिव प्रसाद कवि,रामप्रसाद,चंडीप्रसाद त्रिपाठी,जितेन्द्र गौड़,गीताराम ,अर्जुन सिंह रावत , सत्य सिह रावत,गुड्डू चौहान, प्रेम विश्वकर्मा ,गोविन्द रफतार ,रेनू , पिंकी आदि उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *