Video – मसूरी टनल की स्वीकृति पर लोगों में खुशी की लहर, लाइब्रेरी को मिलेगी जाम से मुक्ति।

मसूरी : पर्यटन सीजन के दौरान लाइबे्ररी क्षेत्र में लगने वाले जाम से आने वाले समय में मिलेगी मुक्ति। भारत सरकार के सडक परिवहन मत्री नितिन गडकरी ने 700 करोड़ की लागत से बनने वाली पोने तीन किमी लंबी मसूरी टनल को स्वीकृति प्रदान करने के बाद लोगों में खुशी की लहर है। स्थानीय लोगों ने इस महत्वकांक्षी योजना के स्वीकृत होने पर प्रधानमत्री नरेद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, मंत्री गणेश जोशी का विशेष आभार व्यक्त किया है।

भाजपा मसूरी मंडल के अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने इस योजना के स्वीकृत होने पर शहर वासियों को बधाई दी व इसके लिए विशेष कर केंद्रीय मंत्री गडकरी, प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत व विशेष कर मंत्री गणेश जोशी का आभार व्यक्त किया है। उन्होने कहा कि मसूरी के विधायक व प्रदेश सरकार में मंत्री गणेश जोशी विगत लंबे समय से इस प्रोजेक्ट में लगे थे व उनकी कड़ी मेहनत के कारण यह योजना स्वीकृत हो पायी है। वहीं कहा कि अब आने वाले कुछ वर्षों बाद मसूरी के लाइब्रेरी क्षेत्र के लोगों व पर्यटकों को जाम से मुक्ति मिल जायेगी। वहंी स्थानीय व्यापारियों की परेशानी समाप्त होगी। उन्होंने कहा कि इस योजना के लिए लोगों को सुझाव देने चाहिए ताकि उनके अनुरूप योजना बन सके।

नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने मसूरी टनल के स्वीकृत होने पर  केद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का धन्यवाद किया व मसूरी की जनता की ओर से आभार व्यक्त किया व कहा कि इस सौगात से मसूरी के पर्यटन, स्थानीय लोगों व चारधाम यात्रियों को लाभ मिलेगा व उन्हें अब जाम से परेशानी नहीं उठानी पडेगी। उन्होंने कहा कि योजना का कार्य शीघ्र शुरू किया जाना चाहिए ताकि इसका लाभ मिल सके।

उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी व मसूरी होटल एसोसिएशन के महासचिव संजय अग्रवाल ने इस योजना का स्वागत किया व कहा कि इससे लाइब्रेरी जाम से मुक्ति मिलेगी व इससे शहर काफी बदनाम होता था अब जो चारधाम यात्रा करने वाले वाहन व बसें होगी व कैम्पटी फाॅल जाने वाले पर्यटक इसका लाभ ले सकेंगे व गांधी चौक पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। योजना स्वीकृत हो चुकी है और अब इस पर जितनी भी बाधाएं है उन्हें शीघ्र दूर कर योजना शुरू की जानी चाहिए। देहरादून, 08 जून 2021, विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल मसूरी से कैम्पटी के बीच प्रस्तावित लगभग पौने तीन किलोमीटर की सुरंग की स्वीकृति प्रदान करने के लिए राज्य के सैनिक कल्याण एंव औद्योगिक विकास मंत्री गणेश जोशी ने केन्द्रीय सड़क परिवहन एंव राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी का आभार व्यक्त किया है। इसके बाद, काबीना मंत्री ने सचिवालय में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मुलाकात कर उनका आभार जताया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *