विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर बुरांश परियोजना ने न्याय पंचायत में लगाया जन जागरूकता कार्यक्रम।

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : प्रखडं नौगांव के तियां न्याय पंचायत के अंतर्गत ग्राम पंचायत तियां में 10 अक्टूबर को विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाया गया , नौगांव ब्लॉक के ग्राम तियाँ में कार्यक्रम आयोजित कार्यक्रम में मानसिक रोग नियंत्रण से संबधित जानकारीयां साझा की गयी, इस कार्यक्रम का आयोजन एक्सपर्ट बाई एक्सपीरियंस समूह के माध्यम से किया गया। कार्यक्रम मे मानसिक रोग से ठीक हुऐ लोगों ने अपने अनुभव शेयर किये और उनके परिवार के सदस्यों ने भी उनकी देख रेख करने के अनुभव साझा किये।

कार्यक्रम मे बुरांस प्रोजेक्ट कि तरफ से सांस्कृतिक कार्यक्रम से लोगों का मन मोह लिया। जीत बहादुर ने बुरांस प्रोजेक्ट के द्वारा किये जा रहे कार्य के बारे मे जानकारी दी। कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य पुनम थपलियाल बतौर मुख्य अतिथि उपस्थिति रही, कार्यक्रम संचालन जयेद्रं राणा ने किया। कार्यक्रम मे समुदाय आधारित मानसिक स्वास्थ्य मे सहयोग के लिये स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया मनोज रावत परियोजना अधिकारी का कहना है आज के समय में मानसिक स्वास्थ्य समय के साथ बड़ रहा है इस को हमे समय रहते इस को एक दूसरे से साझा कर सकते है और मानसिक चिकित्सक को दिखा सकते है नौगांव ब्लॉक में 17 गांव में बुरांस परियोजना मानसिक स्वास्थ्य दिवस बड़े धूम धाम से मनाया गया। कार्यक्रम में क्षेत्र में समाजसेवा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को संस्था ने सम्मानित किया।

कार्यक्रम में प्रधान संगठन अध्यक्ष नौगांव बलवंत सिंह,विकास मैठाणी, पत्रकार अरविन्द थपलियाल, जय प्रकाश थपलियाल,तियां प्रधान मुकेश थपलियाल, मनोज रावत, कृष्णा, अरूणा, सुरेशा नंद, राखी,मुकेश थपलियाल, क्षेत्र पंचायत, राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य सहित दर्जनों लोग और छात्र /छात्रायें उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *