एक किग्रा अवैध अफीम के साथ एक गिरफ्तार।

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा, नशे के कारोबारियों और तस्करों के विरुद्ध लगातार एक्शन मोड़ मे हैं चाहे युवाओं में बढती नशे की प्रवृति को रोकने की बात हो या फिर अवैध नशे का कारोबार करने वालों के प्रति कार्रवाई की हो वह हर समय इसके लिए प्रयासरत रहते हैं। जनपद उत्तरकाशी से अवैध नशे को जड़ से खत्म करने के लिए उनके द्वारा “नशा मुक्त उत्तरकाशी” अभियान चलाया हुआ है जिसके लिए वह लगातार जिलें के क्षेत्राधिकारियों/ थाना प्रभारियों एवं चौकी प्रभारियों से संवाद कर उन्हें उचित दिशा निर्देश देते रहते हैं।
इसी क्रम में गत रात्रि मे क्षेत्राधिकारी बड़कोट अनुज के पर्यवेक्षण एवं अशोक कुमार चक्रवर्ती के नेतृत्व में टीम गठित कर सुरागरसी-पतारसी करते हुये चैकिंग अभियान चलाया गया चैकिंग के दौरान पुलिस टीम द्वारा स्थान ग्राम रिखाऊ जाने वाली सड़क डामटा के पास से एक व्यक्ति को 1 किग्रा0 अवैध अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया। पूछताछ करने पर उक्त अभियुक्त द्वारा बताया गया कि यह अवैध अफीम उसने नैनबाग की तरफ एक व्यक्ति से लाया है जिसका नाम पता उसको मालूम नहीं है। माल को वह नैटवाड़ सांकरी में बेचने हेतु ले जा रहा था। मामले में और अधिक जानकारी जुटाई जा रही है।
गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर उक्त अभियुक्त के विरूद्ध थाना पुरोला पर NDPS Act की धारा 8/17के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है अभियुक्त को आज मा0 न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा।

गिरफ्तार अभियुक्त
दर्शन सिंह पुत्र स्व0 इन्द्र सिंह निवासी ग्राम ग्वाल गांव पो0 मसरी तह0 व थाना मोरी जनपद उत्तरकाशी उम्र-45 वर्ष।
बरामद माल-1 किग्रा अवैध अफीम (अनुमानित कीमत-250000 रु0/)

गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली पुलिस टीम-
1- अशोक कुमार-थानाध्यक्ष पुरोला
2- उ0नि0 चन्द्रशेखर नौटियाल- चौकी प्रभारी डामट
3- उ0नि0 मोहन कठैत- चौकी प्रभारी नौगांव
4- कानि0 अरविन्द असवाल-थाना पुरोला
5- कानि0 अजय सिंह-थाना पुरोला
6- कानि0 विजेन्द्र सिंह-थाना पुरोला

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल