स्वच्छता सर्वेक्षण में मसूरी को पहले स्थान पर लाने के लिए कार्यशाला आयोजित की।

मसूरी : नगर पालिका सभागार में स्वच्छता सर्वेक्षण में पहले स्थान पर लाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे है इसी संबंध में मसूरी के बल्क वेस्ट जेनरेटर स्कूलों, होटलों रेस्टोरेंटों आदि के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई। इस मौके पर प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रतिनिधियों को वेस्ट के निस्तारण के बारे में विस्तार से बताया गया।
बैठक की जानकारी देते हुए एसडीएम डा. दीपक सैनी ने कहाकि मध्यम वर्ग की नगर पालिकाओं में मसूरी को स्वच्छता सर्वेक्षण में पहले स्थान पर लाने का लक्ष्य रखा गया है व उसे हासिल करने के लिए हर संभव प्रयास किए जायेगे। उन्होंने कहा कि गत वर्ष मसूरी स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रदेश में दूसरे स्थान पर थी। इसी संबंध में बल्क वेस्ट जेनरेटरों के साथ कार्यशाला आयोजित की गई वह किस तरह से अपने वेस्ट का निस्तारण करते है व उनकी जिम्मेदारी क्या है ताकि शहर की सफाई व्यवस्था सुधरेगी।

कार्यशाला में बड़ी संख्या में बल्क वेस्ट जेनरेटर पहुंचे व उन्हें हर चीज के बारे में अवगत कराया गया ताकि मसूरी पहले स्थान पर आ सके। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोग इस मुहिम से जुडे। शहर हमारा है इसके प्रति सभी को स्वच्छता के लिए जागरूक होना होगा। इसके लिए जागरूकता किया जाना है गीले व सूखे कूडे को अलग करके रखना होगा वहीं बिजली व मेडिकल वेस्ट अलग रखना होगा। इस मौके पर होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने कहा कि मसूरी को स्वच्छता सर्वेक्षण में पहले स्थान पर लाने के लिए हर संभव प्रयास किया जायेगा व सभी होटलियर्स इस दिशा में पूरा सहयोग करेंगे।

इस मौके पर अधिशासी अधिकारी राजवीर चौहान, स्वास्थ्य निरीक्षक विरेंद्र बिष्ट, आशीष गोयल, सहित स्कूलों के प्रतिनिधि, होटलों के प्रतिनिधि, नगर पालिका पर्यावरण मित्र नायक, हिलदारी व कीन के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Spread the love
Pradesh News

Recent Posts

सरकार अशासकीय विद्यालयों के राजकीयकरण को तैयार – डॉ. धन सिंह रावत।

देहरादून : विद्यालयी शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित अशासकीय विद्यालयों के राजकीयकरण को लेकर राज्य…

1 day ago

प्रदेश सरकार लगातार पशुपालकों के हित में कार्य कर रही है – मंत्री सौरभ बहुगुणा।

देहरादून : दीपावली से पहले राज्य सरकार, दुग्ध उत्पादक किसानों को उनके लंबित बकाए का…

2 days ago

टिहरी झील में 24 किमी तैराकी करने वाले पिता व दो पुत्रों को सम्मानित किया।

मसूरी : गत 3 अक्टूबर को टिहरी झील में कोटि कालोनी से कंडी सौड़ तक…

2 days ago

मंत्री जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र में निर्मित होने वाली सड़को का किया भूमि पूजन।

देहरादून : कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सोमवार को मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत…

2 days ago