छात्रों को कौशल के अनुसार भविष्य चुनने की आजादी देनी चाहिए अभिभावकों – दीपक बिजल्वाण

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने कहा कि नेहरू एक महान युगदृष्टा थे।देश में विकास की नींव पंडित जवाहरलाल नेहरू ने ही रखी थी।
राष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर अध्यक्ष जिला पंचायत बिजल्वाण ने चिन्यालीसौड़ में बिरजा इंटर कॉलेज में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर विद्यालयी छात्र छात्राओं का उत्साहवर्धन व मार्गदर्शन किया।
कार्यक्रम में उपस्थित सम्मानित जन मानस के साथ जन संवाद कर अध्यक्ष जिला पंचायत ने कार्यक्रम में अपने संबोधन में बच्चों को आज के दिन अपनी अनुशासित दिनचर्या, शिक्षण व स्वास्थ्य संबंधित हर आवश्यक क्रियाकलापों के प्रति गंभीर रहने के साथ गुरुजनों के सम्मान देना चाहिए।
जिला पंचायत अध्यक्ष ने अभिभावकों से अपील की है कि अपने बच्चों का हर परिस्थिति में साथ देने व बच्चों को उनके कौशल के अनुसार भविष्य चुनने की आजादी देनी चाहिए।


बाल दिवश पर बाल मेला ने सबका मन मोह लिया। बच्चो के द्वारा लगाये स्टालों मे घर की जैविक खेती के उत्पाद , हस्तकला से तैयार किये गये उपहार और विज्ञान प्रदशर्नी के अलावा चाट के स्टाल बच्चो के किड्स विशेष आकर्षण के केद्र रहे। हर स्टाल के बाहर स्वास्थ्य , शिक्षा, बेटी बचाओ बेटी पढाओ, स्वछता , और आत्मनिर्भर बनने के स्लोगन दर्शकों के मन को खूब भाये। सरकार की स्किल इंडिया और आत्मनिर्भर भारत के सपने इस मेले मे साकार होते दिखे। बच्चो ने जिस प्रकार स्वयं की मेहनत से अपना हुनर इस मेले मे दिखाई दिया उसकी प्रशंसा हर कोई प्रत्यदर्शी कर रहा था। एंकर की भूमिका मे बालिकाओ ने भी खरीददारी के लिए प्रलोबन देकर दिन भर भीड को आकर्षित कर के रखा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की छटा ने भी दर्शको मे दिन भर समा बांधा रखा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक विजल्वाण ने बच्चो के इस बाल मेले की प्रशंसा करते हुये आयोजक विद्यालय परिवार को सराहा और कहा कि इस प्रकार के बाल मेलो से आत्मनिर्भरता को बल मिलेगा। कार्यक्रम मे विद्यालय के प्रबधंक शंकर दत घिल्डियाल, मान्यता प्राप्त विद्यालय संघठन के सुरेश रमोला, जयपाल सजवाण, सूर्यप्रकाश खंड शिक्षा अधिकारी गब्बर सिंह नेगी पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष शुरवीर रागंड , ब्यापार मंडल के सयुक्त सचिव अमित सकलानी, सिद्धार्थ नौटियाल, आदि लोग उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल