पीएम मोदी ने “मन की बात” कार्यक्रम में मसूरी के भगवान शंकर आश्रम को दिया महत्व।

देहरादून : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को “मन की बात” कार्यक्रम को संबोधित किया। इसमें उन्होंने देशभर में समाज हित में कार्य करने वाले लोगों का जिक्र किया। साथ ही एक पौधा मां के नाम अभियान के तहत पौधे लगाने के अभियान में विशेष रूप से भागीदारी करने और सहयोग देने वालों का भी जिक्र किया। इस अभियान के दौरान मसूरी स्थित भगवान शंकर आश्रम में किए गए पौधारोपण का मन की बात कार्यक्रम में फोटो भी दिखाया गया है।
आश्रम के अधिष्ठाता प्रो. पुष्पेंद्र कुमार आर्यम जी ने यशस्वी प्रधानमंत्री का आभार जताया है। उन्होंने बताया है कि आर्यम इंटरनेशनल फाउंडेशन, भारत द्वारा संचालित भगवान शंकर आश्रम द्वारा कई देशों में सनातन धर्म संस्कृति के प्रसार प्रचार और जन कल्याण के लिए कई कार्य किए जा रहे हैं। जिनमें से एक पौधा रोपण भी है। पिछले दिनों आश्रम की ओर से एक माह तक पौधा रोपण अभियान चलाया गया, जिसमें पांच हजार पौधे लगाए गए हैं। इसके साथ ही अपने हजारों अनुयायियों से प्रत्येक को एक पौधे को गोद लेने का संकल्प लिया गया।
मन की बात कार्यक्रम के 114वें एपिसोड में पीएम मोदी ने कहा कि आज का ये एपसोड मुझे भावुक करने वाला है, मुझे बहुत सी पुरानी यादों से घेर रहा है। बता दें कि पीएम मोदी पिछले 10 सालो से मन की बात कार्यक्रम के जरिए लगातार देशवासियों को संबोधित करते हैं। इस कार्यक्रम के जरिये पीएम मोदी जनता से डायरेक्ट कनेक्ट होते हैं और उनकी समस्याओं का समाधान निकालने की कोशिश करते हैं।

Spread the love
Pradesh News

Recent Posts

सरकार अशासकीय विद्यालयों के राजकीयकरण को तैयार – डॉ. धन सिंह रावत।

देहरादून : विद्यालयी शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित अशासकीय विद्यालयों के राजकीयकरण को लेकर राज्य…

21 hours ago

प्रदेश सरकार लगातार पशुपालकों के हित में कार्य कर रही है – मंत्री सौरभ बहुगुणा।

देहरादून : दीपावली से पहले राज्य सरकार, दुग्ध उत्पादक किसानों को उनके लंबित बकाए का…

22 hours ago

टिहरी झील में 24 किमी तैराकी करने वाले पिता व दो पुत्रों को सम्मानित किया।

मसूरी : गत 3 अक्टूबर को टिहरी झील में कोटि कालोनी से कंडी सौड़ तक…

1 day ago

मंत्री जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र में निर्मित होने वाली सड़को का किया भूमि पूजन।

देहरादून : कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सोमवार को मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत…

1 day ago