मिसिज पॉपुलर इंडिया वर्ड 2021 बनने पर रचना शर्मा का मसूरी में जोरदार स्वागत।

मसूरी : दिल्ली महिपालपुर में स्काईवॉक प्रोडक्शन कंपनी द्वारा मिस्टर एंड मिसिज इंडिया प्रतियोगिता वर्ल्ड 2020-21 का आयोजन किया गया जिसमें  उत्तराखंड की एकमाात्र महिला रचना शर्मा ने पांचवा स्थान हासिल कर उत्तराखंड को गौर्वान्वित किया। उनके मसूरी पहुंचने पर मसूरी ट्रेडर्स एंड वैलफेयर एसोसिएशन ने एक कार्यक्रम आयोजित कर उनका जोरदार स्वागत व सम्मान किया।


कुलड़ी स्थित एक होटल के सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में मसूरी ट्रेडर्स एंड वैलफेयर एसोसिएशन ने उन्हें गुलदस्ता व पुष्प गुच्छ  देकर सम्मानित किया। वहीं मसूरी के विभिन्न संस्थाओं के लोगों ने भी उनकी इस उपलब्धि पर उन्हें सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अलग कोई भी किसी भी उम्र में लक्ष्य हासिल करने का माददा रखे तो वह उसमे ंसफल हो सकता है। उन्होंने भी यह मुकाम 51 साल की उम्र में हासिल किया है। उन्होंने कहा कि मैने कभी जीवन में यह नहीं सोचा कि यह नहीं हो सकता हमेशा सकारात्मक सोचा। उन्होंने कहा कि वह उत्तराखंड की पहली महिला हैं जिन्होंने इस खिताब को जीता जो गौरव की बात है। लक्ष्य जितना उंचां होगा उतना ही आत्म विश्वास व धैर्य आयेगा। उन्होंने महिलाओं को कहा कि वह कभी यह न सोचें की वह कुछ नहीं कर सकती। उन्होंने इस मौके पर अपने पति व परिवार सहित मसूरी वासियों का विशेष आभार व्यक्त किया जिनके सहयोग से यह खिताब जीत पायी। उन्होंने इस उम्र में खूबसूरती पर कहा कि यह मेरे पति का प्यार व मसूरी की सुंदरता, यहां के लोगों की भावना व यहां की स्वच्छ हवा है। इस मौके पर कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए मसूरी टेªडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि मसूरी की रचना शर्मा ने मिसिज पापुलर इंडिया वर्ड 2021 जीता जो मसूरी ही नहीं पूरे उत्तराखंड के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि व्यापार संघ ने निर्णय लिया है कि व्यापार संघ आगामी समय में मसूरी की प्रतिभा चाहे वह किसी भी क्षेत्र में हो उसे आगे बढाने का प्रयास करेंगे। ताकि मसूरी की प्रतिभांए देश में ही नहीं विश्व में मसूरी का नाम रौशन करें। उन्होंने कहा कि रचना शर्मा ने जो मसूरी का नाम रौशन किया है निश्चित ही उससे प्रेरणा मिलेगी व इस क्षेत्र में मसूरी की महिलाएं युवतियां आगे बढेंगी। मालूम हो कि देश के अलग-अलग राज्यों व विदेशों से 2500 सौ प्रतिभागियों ने इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया जिसमे 100 प्रतिभागियों का चयन किया गया व इसमें मसूरी की रचता शर्मा ने टॉप फाइव में अपनी जगह बनाई। यह प्रतियोगिता दिल्ली महिपालपुर में स्काई वॉक प्रोडक्शन के तत्वाधान में आयोजित इस प्रतियोगिता मे लंदन, श्रीलंका, कनाडा व कैलिफ़ोर्निया के साथ ही उत्तराखंड से केवल रचता शर्मा ने ही प्रतिभाग किया था। प्रतियोगिता में बॉलीवुड अभिनेता अरबाज खान, अदिति गोवित्री कर व मनीष सहदेव ने निर्णायक की भूमिका निभाई थी। कार्यक्रम का संचाालन व्यापार संघ के महामंत्री जगजीत कुकरेजा व कोषाध्यक्ष नागेद्र उनियाल ने धन्यवाद दिया।

इस मौके पर अनुराग शर्मा, देवी गोदियाल, सतीश जुनेजा, पूनम जुनेजा, स्मृति हरि, सलीम अहमद, भावना गोस्वामी, रूबीना अंजुम, हिना, एमपीएस खुराना, लीला कंडारी, पुष्पा पुंडीर, राजेश्वरी नेगी, शिव अरोड़ा सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *