सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व सीडीएस जनरल बिपिन रावत की स्मृति में निर्मित होने वाली प्रतिमा/मूर्ति के संबंध में जिलाधिकारी के साथ की बैठक।

देहरादून : सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने बुधवार को कैंप कार्यालय में देश के पहले सीडीएस स्व० जनरल बिपिन रावत की स्मृति में निर्मित होने वाली प्रतिमा/मूर्ति के संबंध ज़िलाधिकारी देहरादून एवं अन्य अधिकारियो साथ बैठक की।
बैठक में देहरादून में सीडीएस स्व० जनरल बिपिन रावत की स्मृति में बनाने जा रही प्रतिमा/मूर्ति के स्थान के चयन को लेकर सुझाव लिए गए और विचार विमर्श किया गया। मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को शीघ्र अति शीघ्र सीडीएस स्व० जनरल बिपिन रावत की स्मृति में बनने जा रहे स्मारक के स्थान का चयन करने के निर्देश दिए। साथ ही मंत्री जोशी ने सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक को जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य को सुनियोजित ढंग से करने के भी निर्देश दिए। गौरतलब है कि विगत दिनों सैनिक कल्याण निदेशालय में देश के प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत की स्मृति में चौराहे का नामकरण और उनकी प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की थी।

बैठक में मंत्री जोशी ने जिलाधिकारी को सरखेत के आपदा प्रभावितों को मकान निर्माण के लिए शीघ्र ही धनराशि उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री स्वयं सरखेत जाकर ग्रामीणों से मुलाक़ात करेंगे।
इस अवसर पर जिलाधिकारी सोनिका, निदेशक सैनिक कल्याण ब्रिगेडियर अमृत लाल सहित कई अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल