संत निरंकारीमिशन ने कैमल बैक रोड पर स्वच्छता अभियान चलाया।

मसूरी : सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज एवं निरंकारी राजपिता रमित जी के दिशा निर्देश पर अमृत प्रोजेक्ट के अंतर्गत ‘स्वच्छ जल, स्वच्छ मन’ परियोजना के दूसरे चरण के तहत मसूरी में मिशन के स्वयं सेवकों ने स्वच्छता अभियान चलाया। बाबा हरदेव सिंह जी महाराज की शिक्षाओं से प्रेरित यह परियोजना पूरे भारत के 27 राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेशों के 1533 से अधिक स्थानों पर 11 लाख से भी अधिक स्वंयसेवकों के सहयोग से स्वच्छता अभियान चलाया गया।
संत निरंकारी मिशन की सामाजिक शाखा संत निरंकारी चौरिटेबल फाउंडेशन के तत्वाधान में बाबा हरदेव सिंह जी के ज्ञान से प्रेरणा लेते हुए ‘प्रोजेक्ट अमृत’ का आयोजन मसूरी में भी किया गया। जिसमें मिशन के की साथ संगत एवं सेवादल के स्वयं सेवकों ने कैमल बैक रोड अंबेडकर चौक से संत निरंकारी भवन तक चलाया। इस दौरान स्वयं सेवकों ने सड़क पर झाडू लगाकर सफाई की वहीं नाले खालों से कचरा एकत्र किया। संतनिरंकारी मिशन के जोनल इंचार्ज हरभजन सिंह ने बताया कि मिशन बाबा हरदेव के जन्म के जन्म दिवस पर प्रोजेक्ट अमृत के तहत स्वच्छता अभियान चलाता है। जिसमें सभी साथसंगत व सेवा दल के स्वयं सेवको ने कैमल बैक रोड से अम्बेडकर चौक तक सफाई अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि सेवा करते हुए उसके प्रदर्शन का शोर करने की बजाय उसकी मूल भावना पर केन्द्रित रहना चाहिए। हमारा प्रयास स्वयं को बदलने का होना चाहिए क्योंकि हमारे आंतरिक बदलाव से ही समाज एवं दुनियां में परिवर्तन आ सकता है। एक स्वच्छ और निर्मल मन से ही सात्विक परिवर्तन का आरम्भ होता है।

इस मौके पर जोनल इंचार्ज हरभजन सिंह, सेवादल अधिकारी सुमित कंसल, हरपाल खत्री, डा. प्रेम चंद, जयपाल सिंह, टोमी सहित स्वयं सेवक मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *