सीजन को लेकर SDM व पालिकाध्यक्ष ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश।

नगर पालिका परिषद में आगामी सीजन को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें रोड, बिजली, पानी, पेयजल, यातायात, पार्किंग, पर्यटन, सहित विभागों की सीजन को लेकर तैयारियों की समीक्षा की गई व विभागों को निर्देशित किया गया कि सीजन से पूर्व सभी विभाग कार्यों को पूरा कर दें ताकि पर्यटकों को परेशानी न हो।  

मसूरी : नगर पालिका सभागार में आयोजित सीजन की पहली बैठक में विभागीय अधिकारियों मेे आपसी तालमेल की कमी साफ दिखाई दी। मौके पर उप जिलाधिकारी नंदन कुमार ने अधिकारियों को तालमेल बनाकर कार्य करने की बात कही वहीं नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने शहर की सड़कों की दुर्दशा पर नाराजगी जताते हुए सीजन से पूर्व सड़कों की दशा सुधारने की बात कही। पेयजल निगम और लोक निर्माण के विभाग के अधिकारी एक-दूसरे पर आरोप लगाते नजर आए। बैठक में उप जिलाधिकारी नंदन कुमार ने अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि तय समय पर माल रोड के सुधारीकरण करने का कार्य किया जाए साथ ही मोतीलाल नेहरू मार्ग पर पेयजल निगम द्वारा खोदी गई सड़कों को लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाया जाएगा जिसका भुगतान पेयजल निगम द्वारा किया जाएगा।  उन्होंने पिक्चर पैलेस चौक पर भी सड़कों की मरम्मत की बात कही। उप जिलाधिकारी ने कहा कि सड़कों पर पड़ी निर्माण सामग्री को लोक निर्माण विभाग पुलिस की सहायता से हटाए और ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी अमल में लाए। बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि विभागीय अधिकारियों का तालमेल न होने का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है और मसूरी की सड़कें जगह-जगह खुदी है। उन्होंने कहा कि मोतीलाल नेहरू मार्ग पर उखाड़ी गई जालियों को नगर पालिका द्वारा बनवाया जाएगा साथ ही उन्होंने कहा कि अधिकारियों का ठेकेदारों पर बिल्कुल भी अंकुश नहीं है और ठेकेदार अपनी मनमर्जी के हिसाब से कार्य कर रहे है। इस मौके पर नगरपालिका सभासदों ने अपने सुझाव दिए और मसूरी की माल रोड के साथ ही अन्य संपर्क मार्गाे की दशा सुधारने की बात कही। सभासद गीता कुमाई ने कहा कि शहर की सड़कों पर जगह-जगह निर्माण सामग्री पड़ी हुई है जिससे कि हर समय दुर्घटना का भय बना रहता है साथ ही जाम की स्थिति भी बनी रहती है। उन्होंने शहर कोतवाल डीएस कोहली को ऐसे लोगों पर कार्यवाही करने की बात कही जिन्होंने अपने निर्माण सामग्री को सड़कों पर डाल रखा है। बैठक में कोतवाल डीएस कोहली ने कहा कि अंबेडकर चौक व मोतीलाल नेहरू रोड पर अवैध रूप से लगाई गई दुकानें हटायी जाया ताकि यातायात को सामान्य करने में मदद मिले इसमें वोटर न देखे जांय। वहीं एसएसआई गुमान सिंह नेगी ने कहा कि न ही एनएच सुन रही है न ही लोकनिर्माण विभाग रोड़ो पर गढढे है कई बार कहा लेकिन अब पुलिस मजबूर हो गई है। बैठक में सभी सीजन से संबंधित विभागों को कहा गया कि वे सीजन से पूर्व अपने कार्य पूरे कर लें ताकि पर्यटकों को परेशानी न हो।

बैठक में पालिका अधिशासी अधिकारी राजवीर सिंह चौहान, पालिका सभासद गीता कुमाई, सरिता कोहली, सरिता पंवार, आरती अग्रवाल, मनीषा खरोला, कुलदीप रौछेला, जसोदा शर्मा, दर्शन रावत, लोनिवि के सहायक अभियंता राजेंद्र पाल, एडिश्नल एई पुष्पेद्र कुमार, एसडीओ विद्युत पंकज थपलियाल, जिला पर्यटन अधिकारी सुशील नौटियाल, हीरा लाल, लबासना के प्रशासनिक अधिकारी कैलाशचंद, फायर से हर्षमणि, अधिशासी अभियंता जल निगम संदीप कश्यप, अधिशासी अभियंता जल संस्थान केसी रमोला, एई टीएस रावत, एई पेयजल वीपी रतूडी, सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *