वार्षिक खेल दिवस पर दिखाया दमखम, बालक में शिवाजी व बालिका में सरोजनी सदन ने सर्वश्रेष्ठ ट्राफी जीती।

मसूरी : ओक ग्रोव स्कूल ने 135 वीं वार्षिक एथलेटिक्स मीट का आयोजन किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि राज कुमार सिंह, मंडल रेल प्रबंधक, मुरादाबाद मंडल थे, जिन्होंने मेजर ग्रीश चंद्र वर्मा वीर चक्र मरणोपरांत वैली ग्राउंड में स्कूल का झंडा फहराकर समारोह का उद्घाटन किया और मार्च पास्ट की सलामी ली।
इस अवसर पर बोलते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेल भी महत्वपूर्ण हैं। क्योंकि खेल छात्रों के समग्र व्यक्तित्व के विकास में मदद करते हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी खेल खेलते समय खेल भावना का ध्यान रखना चाहिए। राज कुमार सिंह ने आगे कहा कि एक छात्र के जीवन में खेलों का एक अलग स्थान होता है। क्योंकि वे आत्मविश्वास और शारीरिक क्षमताओं का विकास करते हैं। मुख्य अतिथि ने क्षेत्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा और खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को बधाई दी। वार्षिक एथलेटिक्स मीट का उद्घाटन सीनियर बॉयज सेक्शन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मास्टर ग्रन्थ सिंह राणा, विशाल प्रसाद, मीमांशा और संजना, पूर्व ओकग्रोवियन सिद्धार्थ बसु 1986 बैच के साथ ओलंपिक मशाल के साथ मैदान पर दौड़कर किया। स्कूल के तीनों विंग के विद्यार्थियो ने मार्चपास्ट किया। बालक स्कूल के कप्तान सार्थक सक्सेना व बालिका कप्तान पल्लवी कुमारी, मनीष कुमार और शगुन मंडल गेम्स कैप्टन ने स्कूल का झंडा थामकर शान से मार्च पास्ट का नेतृत्व किया। भाला फेंक में स्वरित कुमार, सिद्धि प्रिया ने इंटर में अदिति तथा अंशुमान ने सीनियर डिविजन में स्वर्ण पदक जीता। डिस्कस थ्रो में सूर्य कमल जूनियर डिविजन, सिद्धि प्रिया, हरिओम बाबू इंटर तथा अर्पित सिंह सीनियर डिविजन ने स्वर्ण पदक जीता। 1600 मीटर दौड़ में उद्दीपन सब जूनियर, अनमोल सत्यम जूनियर डिविजन, विशाल प्रसाद इंटरमीडिएट डिविजन तथा अंशुमान सीनियर डिविजन ने स्वर्ण पदक जीता। शॉटपुट में आदित्य सिंह, सूर्य कमल, नितेश असवाल, सूरज कुमार, अनामिका राज, प्रज्जवल कुमार आर्य माही, क्रिस्टीना, आराध्या तथा आरजू ने अपने-अपने डिविजन में स्वर्ण पदक जीता। खेलकूद में सर्वश्रेष्ठ हाउस की ट्रॉफी जूनियर स्कूल के तक्षशिला हाउस को दी गई। सबसे प्रतिष्ठित ट्रॉफी कॉक शील्ड बाक वर्ग में शिवाजी सदन व बालिका में सरोजनी सदन ने जीती। ओक ग्रोव स्कूल के प्रिंसिपल नरेश कुमार ने मुख्य अतिथि और स्कूल वैली में उपस्थित लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने छात्रों द्वारा प्रदर्शित खेल भावना की सराहना की और कहा कि खेल और शिक्षा एक छात्र के व्यक्तित्व के विकास में साथ-साथ चलते हैं। उन्होंने युवाओं को शिक्षा और खेल दोनों में कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया और उन्होंने आगे कहा कि जीत और हार एक दूसरे का हिस्सा हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए लगभग सौ एथलीटों ने वार्षिक खेल दिवस में भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन सार्थक सक्सेना, यशिता रतूड़ी, उत्कर्ष तथा वैष्णवी यादव ने किया।

वार्षिक एथलेटिक्स मीट में सविता कुमारी, रमेश अमलानाथन, प्रिंसिपल सेंट जॉर्ज कॉलेज मसूरी, आनंद सिंह रावत, ब्रिगेडियर लव वर्मा, पीयूष पाठक सीनियर डीईएन, मुरादाबाद डॉ. लीना रॉय, आर.के. नागपाल, कुसुम कंबोज, धैर्य नागपाल, लेफ्टिनेंट कर्नल सनी बख्शी, विपुल रावत, अनुपम सिंह, डॉ. अतुल कुमार सक्सैना, अर्चना शंकर, मनीषा शर्मा, आशुतोष कुमार, प्रियंका जयसवाल, तिलक गुरुंग, रंजीत शी, एस.के रजा, प्रीति लाकड़ा, जी.डी रतूड़ी, शादाब आलम, सलीम अहमद, प्रमोद धामा,मधु टम्टा अभिषेक रावत और स्कूल के सभी संकाय सदस्य उपस्थित थे।

Spread the love
Pradesh News

Recent Posts

मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन करवा चौथ उत्सव पूरे उत्साह के साथ मनाया गया।

मसूरी : मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वाधान में करवा चौथ उत्सव का आयोजन…

2 hours ago

जीवन को तनाव मुक्त रखने के लिए समय निकालें- कपिल गुप्ता।

मसूरी : सेंट जॉर्ज कॉलेज मसूरी में वर्ष 2024 के लिए ‘कौनफ्लूऐंशियल’ सीरीज़ के नवें…

3 hours ago

मसूरी स्कूल स्पोर्टस ऐसासिएशन के मिजान नेगी सचिव व वरूण रावत सह सचिव बने।

मसूरी : मसूरी स्कूल स्पोर्टस एसोएिशन की एक बैठक मसूरी पब्लिक स्कूल में आयोजित की…

4 hours ago

“स्टील सेतु के डिजायन, निर्माण एवं रख रखाव” पर दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ।

देहरादून : उत्तराखंड के विकास में बुनियादी ढांचे का विकास करना एक बड़ी चुनौती है।…

7 hours ago

जिलाधिकारी ने लगाया जनता दरबार, समस्याओं के समाधान के दिए निर्देश।

मसूरी : जिलाधिकारी सबिन बंसल ने पहली बार मसूरी नगर पालिका सभागार में जनता दरबार…

12 hours ago