सामाजिक संस्था मातृशक्ति ने 150 गरीबों को रजाई वितरित की व समाज सेवियों व पत्रकारों को किया सम्मानित।

मसूरी : सांमाजिक संस्था मातृ शक्ति ने एक कार्यक्रम आयोजित कर जहां 150 गरीबों को ठंड से बचने के लिए रजाई  वितरित की वहीं संस्था की ओर से पत्रकारों व देहरादून मसूरी की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं की प्रतिनिधियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।


मालरोड स्थित एक होटल के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मातृ शक्ति की अध्यक्ष स्मृति हरि के नेतृत्व में सम्मान समारोह एवं रजाई वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके स्मृति हरि ने कहा कि समाज की सेवा करने का जज्बा उनमें बचपन से ही था जो कि उनके पिता रमेश सरीन व माता ममता सरीन से मिला। उन्होंने कहा कि समाज सेवा करने से जो आत्म संतोष व सुकुन मिलता है वह किसी अन्य कार्य से नहीं मिलता। यहीं कारण है कि उनकी संस्था गत छह वर्ष से शीत काल में गरीबों को रजाई वितरित करती रहती हैं वहीं इसके साथ ही गरीब बच्चों को पढ़ाना, उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखना व गरीब बस्तियों में जाकर उन्हें स्वच्छता, स्वास्थ्य व साफ सफाई के प्रति जागरूक करना, स्वरोजगार शुरू करने वाली महिलाओं को प्रोत्साहित करने आदि का काम करती हैं। उन्होंने बताया कि कोविड काल के दो वर्षों में मातृशक्ति ने अपनी सामर्थ के अनुसार व लोगों के सहयोग से कोरोना पीड़ितों की सहायता की, राशन वितरित किया, खाना परोसा व शहर के आवारा पशुओं को खाना व गौवशं को चारा आदि उपलब्ध कराया। इसमें उन्हें मसूरी व देहरादून के कई नामी समाजसेवी संगठनों का भी साथ मिला। इस मौके पर संस्था की ओर से 150 गरीबों को बतौर मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की पत्नी मनीषा कौशिक व ममता सरीन ने रजाई वितरित की गई ताकि वह ठंड से बच सकें वहीं उन्होंने मसूरी व देहरादून की कई नामी संस्थाओं की प्रतिनिधियों डा. प्राची जैन, नीलम,  कोमल सेमवाल, यश गुप्ता, शिव अरोड़ा, विनीता, रीना अग्रवाल, डा. प्रीति चौधरी, प्रिया गुलाटी, साधना जयराज, स्वाति मिश्रा, रमा, मीनाक्षी गोयल, पारूल अग्रवाल, रजनी सहित डा. सोनिया आनंद रावत, तनमीत खालसा, शुभम, देहरादून नगर निगम के पार्षद मोंटी आदि को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया व उनके द्वारा समाज सेवा में किए जा रहे कार्यों के बारे में अवगत कराया। इसके साथ ही मसूरी के विभिन्न समाचार पत्रों, चैनल व पोर्टल के पत्रकारों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर मातृशक्ति की सदस्य रेनू जैन, पूनम जुनेजा, ममता भाटिया, मोनिका अग्रवाल, नमिता कुमाई, सहित बड़ी संख्या में अतिथि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल