समाजसेवी डॉक्टर कपिल रावत सैकड़ों समर्थकों के साथ हुये भाजपा में शामिल।

रिपोर्ट – अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी/बड़कोट : नगर पालिका निवासी डॉक्टर कपिल देव रावत ने अपने सेकडो़ सयर्थकों के साथ भाजपा मुख्यालय में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की,भाजपा में विभिन्न पार्टी नेताओं एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों की संख्या में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर पार्टी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा, हम दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है लिहाजा हमारा लक्ष्य भी बड़ा है जिसके लिए अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं का पार्टी में आगे भी स्वागत रहेगा।

पार्टी प्रदेश मुख्यालय में हुए इस कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने पार्टी में शामिल होने वाले सभी लोगों का माल्यार्पण एवं पार्टी पटका पहना कर स्वागत किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार एवं प्रदेश की धामी सरकार के जनकल्याणकारी एवं विकास कार्यों से प्रभावित होकर बड़ी संख्या में राजनीतिक एवं गैर राजनीतिक लोग लगातार पार्टी में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा आज गांव-गांव, घर-घर सरकार के विकास कार्य पहुंच रहे हैं इसी वजह है कि लोगों का रुझान पार्टी के प्रति लगातार पड़ रहा है। दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते हमारा लक्ष्य भी सबसे बड़ा है वो है देश को विश्व गुरु बनाना और विश्वकल्याण, जिसके लिए हमें कर्मठ एवं जुझारू कार्यकर्ताओं की सदैव जरूरत रहेगी । उन्होंने पार्टी में शामिल होने वाली सभी लोगों का स्वागत करते हुए विश्वास दिलाया कि पार्टी आपके मान- सम्मान का पूरा ख्याल रखेगी ।

इस अवसर पर पार्टी में शामिल हुए डॉ. कपिल देव रावत ने कहा कि यह हमारे लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि पार्टी के स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर हम सब लोगों को सदस्यता ग्रहण करने का मौका मिला। उन्होंने कहा, में राजनीतिक परिवार से नहीं हूं लेकिन जनता के बीच काम करता हूं,और यह भी बताया कि आज उनके साथ 6सौ समर्थक पंहुचे हैं वह उनके लोकप्रियता और भरोसे का हुजुम है, लिहाज़ा विश्वास दिलाता हूं कि जो भी कार्य पार्टी मुझे सौपेगी उसको पूरी रीति नीति से गांव-गांव पहुंचाकर संगठन को और अधिक मजबूत करने का प्रयास करूंगा। प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान के संचालन में हुए इस कार्यक्रम के दौरान प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, स्वराज विद्वान, पूर्व विधायक केदार रावत, मीरा रतूड़ी, हनी पाठक, सरदार सिंह राणा, श्याम डोभाल, विशलमणि रतूड़ी, समेत बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इस अवसर पर गोविंद सिंह नेगी, पूर्व क्षेत्र पंचायत रोशन राणा, उदय राणा पूर्व प्रधान, मनोज कुमार पूर्व क्षेत्र पंचायत, जयेंद्र सिंह, जगमोहन सिंह, कुलदीप ज़्याडा, विपिन चौहान, सुभद्रा, रविंदर रावत, जगदीश सिंह रावत, प्रभाकर उनियाल, सुनीता देवी, शकुंतला चम्याल, यशोदा उनियाल, मीतू राणा, रुकमणी देवी, रविंद्र रावत, भगत लाल, विष्णु, मनमोहन, विजय सिंह गुसाई, विनोद चौहान, प्रकाश उनियाल, कृष्ण पाल सिंह, प्रदीप डिमरी, खजान रावत, मुकेश उनियाल, आनंद असवाल, चंद्र मोहन गोसाई, राजेंद्र छोटा, अवतार लाला, उपेंद्र सिंह, कीर्ति राम डिमरी, रचना रावत, रेखा पवार, शारदा देवी, अंजना चौहान, अर्चना अस्वाल सुशीला देवी मुन्नी देवी, प्रमिला रावत, सरोज राणा, विजय प्रसाद उनियाल, बलदेव राणा, रणवीर सिंह रावत समेत सैकड़ों की संख्या में उत्तरकाशी के ग्रामीणों ने पार्टी की सदस्यता ली।

Spread the love

1 thought on “समाजसेवी डॉक्टर कपिल रावत सैकड़ों समर्थकों के साथ हुये भाजपा में शामिल।

  1. भारतीय जनता पार्टी में अनेकों नये कार्यकर्ता जहां पार्टी से जुड़ रहे हैं वहीं भारतीय जनता पार्टी के पुराने कार्यकर्ता टूट रहे हैं क्योंकि पार्टी की रीति और नीतियों में उन्हें परिवर्तन दिखाई दे रहा है पुराने कार्यकर्ताओं का कहना है कि आज पार्टी श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नीति नियम और संस्कारों पर नहीं चल रही है उन्हें जो सम्मान पार्टी में पहले मिलता था वह दिन प्रतिदिन कम होता हुआ नजर आया और अब तो वह खत्म हो चुका है पार्टी में पार्टी कार्यकर्ताओं को ही न्याय नहीं मिलता है युवा पीढ़ी को चुनाव के दौरान प्रत्याशियों के द्वारा नासा परोसकर बर्बाद किया जा रहा है शिक्षा के क्षेत्र में व्यापार चल रहा है जिसके चलते भारतीय जनता पार्टी के प्रति जनता का रुझान घटता हुआ नजर आ रहा बूथ स्थलों पर कार्यकर्ता प्रत्याशियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है निधियां भी प्रतिनिधित्व करने वालों के द्वारा कुछ चाहीते कारों कारों को दी जाती है जिससे ग्राम सभा के बूथ स्तर पर कोई भी कार्य नहीं हो पाता है जनता का कहना है कि मतदान हम करें उसका लाभ सिर्फ कुछ चाहने वालों को ही मिले यह कौन सा न्याय है योजनाओं का लाभ भी सिर्फ पार्टी से जुड़े कुछ लोगों को मिलता है वास्तविक पात्र को नहीं जिसके कारण पार्टी के प्रति रुझान लगातार घटता हुआ नजर आ रहा है मेरा उद्देश्य किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं लेकिन सच यही है क्योंकि हम भी कभी भारतीय जनता पार्टी के सबसे सच्चे सबसे अच्छे कार्य करता रहे और आगे भी होंगे लेकिन वर्तमान नीतियों के चलते कुछ समय पर एक लिया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *