दिव्यांग छात्रों के समर्थन में उतरे समाजसेवी और व्यापारी, दिव्यांग छात्रों की अनदेखी पर आंदोलन की चेतावनी।

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : विकासखडं नौगांव का दिव्यांग स्कुल सरकार से पिछले दो सालों से अनुदान न मिलने के कारण विकट परिस्थितियों का सामना कर रहे विजय पब्लिक स्कूल(दृष्टि दिव्यांग छात्रावास)तुनाल्का नौगांव के दृष्टि दिव्यांग छात्रों व विद्यालय प्रबंधन का धरना आज रविवार को तीसरे दिन भी जारी रहा,आज क्षेत्र के युवा समाजसेवी महावीर पंवार माही सहित कई लोगों ने तहसील परिसर में धरना स्थल पर पहुंच कर दिव्यांग छात्रों को अपना समर्थन दिया।इस बीच दृष्टि दिव्यांग छात्रों व विद्यालय प्रबंधन की मांग के समर्थन में कल सोमवार को दिव्यांग संगठन व ब्यापार मण्डल बड़कोट जुलूस प्रदर्शन करेंगे।

व्यापार मण्डल अध्यक्ष राजाराम जगूड़ी ने कहा कि उनका पूरा सहयोग दिव्यांगों के साथ है। दृष्टि दिव्यांग छात्रों के समर्थन में क्षेत्रीय गणमान्य नागरिकों के द्वारा भी सहयोग किया जा रहा है। दृष्टि दिव्यांग छात्रों व विद्यालय प्रबंधन के धरने को आज तीन दिन बीत गए हैं लेकिन अभी सरकारी स्तर से इनकी मांग पर किसी भी तरह की पहल नहीं की गई है और न ही कोई जिम्मेदार अधिकारी इन दिव्यांगजनों की सुध लेने आया है।

आज धरने पर बैठने वालों में दिव्यांग छात्र-छात्राओं के साथ विद्यालय की प्रबन्धक/प्रधानाचार्य विजयलक्ष्मी बिजल्वाण जोशी, गिरीश कुमार, महावीर पंवार माही, वीरेंद्र दत्त जोशी, कृपाल सिंह प्रवीण, संदीप, दिनेश आदि शामिल रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *