राज्य कर सहायक आयुक्त ने व्यापारियों के साथ GST संबंधित की बैठक।

मसूरी : मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वाधान में राज्य कर सहायक आयुक्त केके पांडे के साथ जीएसटीआर को लेकर बैठक की गई जिसमें व्यापारियोें की समस्याओं को सुना गया व उनका समाधान किया गया। इस मौके पर राज्य कर अधिकारी ने विस्तार से व्यापारियों की समस्याओं को सुना व कहा कि व्यापारी समय से जीएसटीआर जमा करें अन्यथा उनके विरूद्ध आने वाले समय में कार्रवाई की जायेगी।


कुलड़ी स्थित एक रेस्टोरेंट के सभागार में आयोजित बैठक में राज्य कर सहायक आयुक्त केके पांडे के साथ व्यापारियों की बैठक की गई। जिसमें उन्होंने व्यापारियों की समस्याओं को सुना व उनका मौके पर ही समाधान किया व कहा कि अगर किसी की कोई समस्या है तो वह उनसे कार्यालय में आकर बता सकता है उनका पूरा सहयोग किया जायेगा। इस मौके पर राज्य कर सहायक आयुक्त केके पांडे ने कहा कि बैठक में जीएसटीआर फाइलिंग जीएसटीआर वन फाइलिंग, आईटीसी की विस्तार से जानकारी दी व उन्हें अवगत कराया कि सभी व्यापारी समय से आईटीसी का कार्य पूरा अच्छे से करें व अगर कोई समस्या आती है तो कार्यालय आकर संपर्क करें। उन्होंने कहा कि सरकार ने जीएसटीआर में काफी बदलाव किए है छूट भी दी है ऐसे में जो कर दाता व्यापारी है वह समय से कर जमा करें व जो इसमें गलत कर रहे है उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि व्यापारियों के हितों में समय समय पर कर प्रणाली में सुधार के लिए बदलाव किए जाते रहते हैं ताकि व्यापारी को परेशानी न हो किसी को समस्या न हो। उन्होंने कहा कि जागरूकता अभियान लगातार जारी रहेगा व नियमों व एक्ट के अनुसार कार्रवाई भी की जाती रहेगी। इससे पूर्व व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने सभी का स्वागत किया व कहा कि राज्य कर के बारे में सहायक आयुक्त ने बहुत ही अच्छे तरीके से व्यापारियों को समझाया व उनका समाधान किया। अंत में धनप्रकाश अग्रवाल ने बैठक का समापन करते हुए कहा कि जिस तरह से राज्य कर सहायक आयुक्त ने व्यापारियों के साथ सौहार्द पूर्ण तरीके से वार्ता की उनकी समस्याओं को सुना व समाधान किया उसके लिए आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर राज्य कर निरीक्षक महेश जोशी सहित व्यापार संघ के सचिव जगजीत कुकरेजा, शैलेंद्र कर्णवाल, सुनील गोयल, अशोक अग्रवाल, आनंद रस्तोगी, सतीश जुनेजा, सुरेश गोयल, राजकुमार, सुरेंद्र राणा, अंशुल गोयल,कैलाश नागपाल, अश्विनी मित्तल, संजय अग्रवाल, सहित बड़ी संख्या में व्यापारी मौजूद रहे। इस अवसर पर राज्य कर सहायक आयुक्त केके पांडे व निरीक्षक महेश जोशी को शॉल भेंट कर सम्मानित भी किया गया।
बैठक में अधिवक्ता मोहन पेटवाल ने कहा कि व्यापारी अपनी रिटर्न समय पर दें तथा उपयुक्त आईटीसी का सही लाभ लें। जीएसटी विभाग द्वारा एक बहुत अच्छा व्यापारियों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। आने वाले समय में जीएसटी विभाग द्वारा स्कूटनी की जायेगी इसलिए व्यापारी सही जानकारी रखें। 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *